चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब

मास्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने आगामी स्टेट ड्यूमा या संसदीय चुनावों में वाशिंगटन के दखल को लेकर मास्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन को तलब किया है।
 | 
चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब मास्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने आगामी स्टेट ड्यूमा या संसदीय चुनावों में वाशिंगटन के दखल को लेकर मास्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन को तलब किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को प्रकाशित बयान के अनुसार, सुलिवन को रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव के साथ बैठक के लिए बुलाया गया था।

बैठक के दौरान, रूसी पक्ष ने कहा कि उसके पास सबूत हैं कि अमेरिकी डिजिटल दिग्गजों ने चुनाव की तैयारी के संबंध में रूसी कानून का उल्लंघन किया है।

Bansal Saree

मंत्रालय ने आगे कहा कि रूस के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करना अस्वीकार्य है।

टीएएसएस न्यूज एजेंसी ने बताया कि अमेरिकी विदेश विभाग ने स्वीकार किया कि सुलिवन ने विदेश मंत्रालय में रयाबकोव के साथ द्विपक्षीय संबंधों के मामलों पर चर्चा की, लेकिन राजदूत को तलब किए जाने का उल्लेख नहीं किया।

उन्होंने कहा, शुक्रवार, 10 सितंबर को, राजदूत सुलिवन ने उप विदेश मंत्री रयाबकोव के साथ मुलाकात की और रूस के साथ एक स्थिर और अनुमानित संबंध के लिए (अमेरिकी राष्ट्रपति जो) बाइडन की इच्छा के समर्थन में कई द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा की।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

Devi Maa Dental