चीन में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 33 (लीड-1)

बीजिंग, 22 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य चीन के हेनान प्रांत में मूसलाधार बारिश से मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 33 हो गई, जबकि आठ लोग अब भी लापता हैं और 30 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की।
 | 
चीन में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 33 (लीड-1) बीजिंग, 22 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य चीन के हेनान प्रांत में मूसलाधार बारिश से मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 33 हो गई, जबकि आठ लोग अब भी लापता हैं और 30 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की।

प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने कहा कि कुल 3,76,000 स्थानीय निवासियों को स्थानांतरित किया गया है।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्षा के पानी ने 2,15,200 हेक्टेयर से अधिक फसलों को नुकसान पहुंचाया है, जिससे लगभग 122 करोड़ युआन (1.88 करोड़ डॉलर) का प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान हुआ है।

हेनान प्रांतीय मौसम विज्ञान वेधशाला ने गुरुवार सुबह 11 बजे उच्चतम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी कर दी, क्योंकि अगले तीन घंटों तक आन्यांग, हेबी, शिनजियांग और जियाओजुओ सहित कई शहरों में बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

Devi Maa Dental

पूर्वानुमान के अनुसार, स्थानीय संचित वर्षा 100 मिमी से अधिक होने की संभावना है।

बुधवार सुबह 8 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे के बीच हुइक्सियन शहर में भी बारिश हुई और बारिश 400 मिमी तक पहुंच गई।

स्थानीय अधिकारियों ने आपदा राहत के लिए 39,583 बचाव दल जुटाए हैं और अब तक 37,953 लोगों को हुइक्सियन में निकाला गया है।

क्षेत्र में भारी बारिश के बावजूद सूबे में धीरे-धीरे यातायात बहाल हो गया है।

झेंग्झौ शिनझेंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने गुरुवार को 397 उड़ानें, 219 इनबाउंड और 178 आउटबाउंड, पिछले दिन से 315 उड़ानों की वृद्धि निर्धारित की।

इस बीच, हेनान के 403 राजमार्ग टोल स्टेशनों में से 204 खुल गए हैं, जबकि 193 आंशिक रूप से यातायात नियंत्रण के साथ खुल गए हैं और छह अन्य जल-जमाव और बाढ़ नियंत्रण के कारण बंद हैं।

रेलवे अधिकारी झेंग्झौ में फंसी 35 ट्रेनों में यात्रियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जबकि कर्मचारी यातायात बहाल करने के लिए रेलवे ट्रैक को साफ कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम