चीन ने टाइफून चंथु के लिए दूसरा सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया

बीजिंग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने रविवार को अपना ऑरेंज अलर्ट जारी रखा, जो दूसरा सबसे बड़ा तूफान चंथु के लिए है, जिसके सोमवार को झेजियांग प्रांत में लैंडफॉल बनाने या पास होने की उम्मीद है।
 | 
चीन ने टाइफून चंथु के लिए दूसरा सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया बीजिंग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने रविवार को अपना ऑरेंज अलर्ट जारी रखा, जो दूसरा सबसे बड़ा तूफान चंथु के लिए है, जिसके सोमवार को झेजियांग प्रांत में लैंडफॉल बनाने या पास होने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के हवाले से कहा कि रविवार सुबह 9 बजे, इस साल का 14वां तूफान, चंथु का केंद्र पूर्वी ताइवान से 24 डिग्री उत्तर अक्षांश और 122.4 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ समुद्र की ओर चला गया है।

केंद्र के अनुसार, इसमें 52 मीटर प्रति सेकंड की रफ्तार से आंधी चली रही है।

Bansal Saree

20 से 25 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर की ओर बढ़ते हुए, चंथु सोमवार को झोउशान के पास तटीय क्षेत्र में लैंडफॉल बनाएगा या पास करेगा।

रविवार को दोपहर 2 बजे से सोमवार दोपहर 2 बजे तक टाइफून शंघाई, झेजियांग, जिआंगसु, फुजियान और ताइवान सहित क्षेत्रों में आंधी-तूफान लाएगा।

चीन में चार-स्तरीय रंग-कोडित मौसम चेतावनी प्रणाली है, जिसमें लाल सबसे गंभीर चेतावनी है, इसके बाद नारंगी, पीला और नीला है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस