चीन का ग्वांगडोंग टाइफून सेम्पाका के लिए तैयार

बीजिंग, 20 जुलाई (आईएएनएस)। स्थानीय मौसम अधिकारियों के अनुसार, इस साल की सातवीं आंधी, चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के तट पर मंगलवार को दस्तक दे सकती है।
 | 
चीन का ग्वांगडोंग टाइफून सेम्पाका के लिए तैयार बीजिंग, 20 जुलाई (आईएएनएस)। स्थानीय मौसम अधिकारियों के अनुसार, इस साल की सातवीं आंधी, चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के तट पर मंगलवार को दस्तक दे सकती है।

सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट एजेंसी के अनुसार सिम्पाका, जो सोमवार को एक तूफान में बदल गया, धीरे-धीरे पर्ल नदी के मुहाने और पश्चिम ग्वांगडोंग के बीच तटीय क्षेत्र में पहुंच जाएगा, इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी, और मंगलवार दोपहर और रात के बीच झुहाई और माओमिंग शहरों के बीच लैंडफॉल बनाएगा।

Bansal Saree

ग्वांगडोंग मौसम विज्ञान वेधशाला के अनुसार, इस साल चीन में लैंडफॉल बनाने वाला सेम्पाका पहला तूफान होने की उम्मीद है।

सोमवार से गुरुवार तक, सेम्पाका पूर्व और पश्चिम ग्वांगडोंग और पर्ल रिवर डेल्टा में बारिश और आंधी लाएगा, जिसमें 250 मिमी तक की दैनिक वर्षा होगी, जिससे जलभराव, पहाड़ की धार, कीचड़ और भूस्खलन जैसी आपदाओं का खतरा बढ़ जाएगा।

Devi Maa Dental

ग्वांगडोंग ने मछली पकड़ने वाले जहाजों को वापस बुला लिया है और मछली पालन करने वाले श्रमिकों को किनारे से निकालने के लिए कहा है, प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग और प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण मुख्यालय ने चतुर्थ स्तर की आपातकालीन प्रतिक्रिया जारी की है।

इस बीच, मौसम अधिकारियों ने कहा कि इस साल छठा तूफान इन-फा, झेजियांग और फुजियान प्रांतों के तटीय क्षेत्रों में आ रहा है, जो एक बाइनरी टाइफून की संभावना का संकेत देता है।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम