ग्रैंड कैन्यन में आई बाढ़ में व्यक्ति की मौत, कई घायल

फीनिक्स, 18 जुलाई (आईएएनएस)। यूएस ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क में आई बाढ़ में एक महिला पर्यटक की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय उद्यान सेवा (एनपीएस) ने यह जानकारी दी।
 | 
ग्रैंड कैन्यन में आई बाढ़ में व्यक्ति की मौत, कई घायल फीनिक्स, 18 जुलाई (आईएएनएस)। यूएस ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क में आई बाढ़ में एक महिला पर्यटक की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय उद्यान सेवा (एनपीएस) ने यह जानकारी दी।

एनपीएस द्वारा शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार, अधिकारियों को 14 जुलाई को एक रिपोर्ट मिली, जिसमें कहा गया कि कोलोराडो नदी पर एक शिविर स्थल पर अचानक आई बाढ़ में दो व्यक्ति लापता हैं और कई लोग घायल हो गए हैं।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि सक्रिय मानसूनी मौसम के बीच बचाव दल के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद, उन्होंने दो दिनों में पांच लोगों को हेलीकॉप्टर से पास के अस्पतालों में भेजा।

पार्क सेवा ने कहा, 15 जुलाई को, लापता लोगों में से एक जीवित और अस्वस्थ पाया गया था, लेकिन दूसरा, रेबेका कोपलैंड, 29, एन आर्बर से था, मर गया था।

Devi Maa Dental

वे लोगों द्वारा एक वाणिज्यिक नदी यात्रा पर पाए गए थे।

एनपीएस ने चेतावनी दी कि उत्तरी एरिजोना सहित दक्षिण-पश्चिम रेगिस्तान में अचानक बाढ़ आना आम है।

एरिजोना, जहां ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क का अधिकांश भाग स्थित है, इस सप्ताह मानसूनी बारिश हो रही है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिसमें फ्लैगस्टाफ, पार्क के दक्षिण द्वार के करीब एक शहर भी शामिल है।

एरिजोना के गवर्नर डग ड्यूसी ने कोकोनीनो काउंटी में आपातकाल की घोषणा जारी की है, जिसमें फ्लैगस्टाफ भी शामिल है।

--आईएएनएस

एचके/एसजीके