गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद रूट पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से हुई बहाल

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से प्रभावित स्थल से ट्रेनों की आवाजाही शनिवार को फिर से शुरू हो गई है।
 | 
गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद रूट पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से हुई बहाल नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से प्रभावित स्थल से ट्रेनों की आवाजाही शनिवार को फिर से शुरू हो गई है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे सीपीआरओ के अनुसार जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस में हुई दुर्घटना के बाद से इस रेल लाइन पर जो ट्रेनों की आवाजाही बंद की गई थी। राहत अभियान पूरा होने के तुरंत बाद बहाली का काम शुरू कर दिया है।

Bansal Saree

गौरतलब है रेल दुर्घटना के बाद इस रूट पर करीब तीन दिन तक ट्रेन प्रभावित रहीं। कई ट्रेनों का रूट बदला गया, कई ट्रेनें गंतव्य स्थल तक देरी से पहुँची।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीते गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियों के दोमोहानी के निकट पटरी से उतरने से शाम पांच बजे ये दुर्घटना हुई थी। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 45 लोग घायल हो गए थे।

रेल के मुताबिक हादसे में जिन 9 यात्रियों की मौत हुई है, उनमें से तीन की पहचान नहीं हो पाई है जबकि 2 महिला और 4 मृतक पुरुषों की पहचान कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक 10 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हुए जिनमें से 24 लोगों को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल और 16 लोगों को मोयनागुड़ी के सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

Devi Maa

रेलवे ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है जबकि गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये की घोषणा की गई है। रेलवे के मुताबिक घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं इस रेल में सवार एक यात्री के मुताबिक, एक झटके के साथ कई बोगियाँ पटरी से उतर गईं थी।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम