गाजा के आतंकवादियों ने इजरायल की ओर रॉकेट दागे

यरुशलम, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। गाजा पट्टी से इजरायल की ओर एक रॉकेट दागा गया, हालांकि इसे विफल कर दिया गया। एक सैन्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
 | 
गाजा के आतंकवादियों ने इजरायल की ओर रॉकेट दागे यरुशलम, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। गाजा पट्टी से इजरायल की ओर एक रॉकेट दागा गया, हालांकि इसे विफल कर दिया गया। एक सैन्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, रविवार शाम को गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में एक रॉकेट दागा गया। रॉकेट को आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम ने इंटरसेप्ट किया।

रॉकेट ने दक्षिणी शहर सेडरोट और तटीय फिलिस्तीनी एन्क्लेव के पास के क्षेत्र में सायरन बजा दिया।

Bansal Saree

किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली।

गाजा में आतंकवादियों ने 10-11 सितंबर को दक्षिणी इजराइल पर भी रॉकेट दागे, जबकि इजरायल ने हमास साइटों के खिलाफ रात में हवाई हमले किए , जिसके बाद इजरायल ने इसे जवाबी हमला करार दिया।

रॉकेट हमले तब किए गए जब इजरायली सुरक्षा बलों ने सप्ताहांत में छह फिलिस्तीनी कैदियों में से चार को पकड़ लिया, जो उत्तरी इजरायल की जेल से भाग गए थे।

साथ ही रविवार को, संयुक्त राष्ट्र मध्य पूर्व के दूत ने एक बयान में कहा कि संगठन वित्तपोषित योजना के तहत गाजा में हजारों गरीब परिवारों को वित्तीय सहायता वितरित करना शुरू कर देगा।

प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने रविवार को घोषणा की कि एक संशोधित योजना के तहत, अधिकांश सहायता वाउचर में वितरित की जाएगी, न कि नकद में।

Devi Maa Dental

बेनेट के अनुसार, नई योजना यह सुनिश्चित करेगी कि सहायता हमास को दरकिनार करते हुए जरूरतमंदों तक पहुंचे।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस