कोविड के बारे में गलत सूचना देकर फेसबुक लोगों की हत्या कर रहा है : बाइडन

सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने फेसबुक पर एक बार फिर से निशाना साधते हुए कहा है कि इस तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कोविड वैक्सीन के बारे में गलत जानकारियों के प्रसार की अनुमति देकर लोगों को मार रहे हैं।
 | 
कोविड के बारे में गलत सूचना देकर फेसबुक लोगों की हत्या कर रहा है : बाइडन सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने फेसबुक पर एक बार फिर से निशाना साधते हुए कहा है कि इस तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कोविड वैक्सीन के बारे में गलत जानकारियों के प्रसार की अनुमति देकर लोगों को मार रहे हैं।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में बाइडेन ने सीधे तौर पर फेसबुक की आलोचना की।

Bansal Saree

फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए कोई संदेश देने की बात कहे जाने पर, बाइडन ने जवाब दिया : ये लोगों को मार रहे हैं। महामारी का प्रकोप वैक्सीन न लेने वालों पर ज्यादा है और ये लोगों को मार रहे हैं।

फेसबुक ने वैक्सीन की गलत सूचना से लड़ने की अपनी नीति का बचाव किया। कंपनी के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, हम उन आरोपों से विचलित नहीं होंगे, जो तथ्यों द्वारा समर्थित नहीं हैं।

Devi Maa Dental

प्रवक्ता ने आगे कहा, सच्चाई यह है कि दो सौ करोड़ से अधिक लोगों ने फेसबुक पर कोविड-19 और वैक्सीन के बारे में आधिकारिक जानकारियां देखी हैं, जो इंटरनेट पर किसी अन्य जगह के मुकाबले सबसे ज्यादा है। 33 लाख से अधिक अमेरिकी टीका कहां, कब और कैसे लगवाना है, इसका पता लगाने के लिए वैक्सीन फाइंडर टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस हफ्ते की शुरूआत में अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मूर्ति की एक रिपोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत सूचना साझा करने वाले खातों पर लगाम लगाने का आह्वान किया।

उन्होंने पत्रकारों को बताया, उन्होंने लाइक बटन जैसे प्रोडक्ट फीचर्स को डिजाइन किया है, जिससे सटीक नहीं बल्कि इमोश्नली चाज्र्ड कंटेंट मिलता है। और उनका एल्गोरिदम हमें उस चीज के बारे में अधिक जानकारी देते हैं, जिस पर हम क्लिक करते हैं और ये हमें गलत सूचनाओं की खाई में खींचते चले जाते हैं।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम