केरल में भारी बारिश, 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

तिरुवनंतपुरम, 15 मई (आईएएनएस)। राज्य में रविवार को भी भारी बारिश जारी है। सरकार ने छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है।
 | 
केरल में भारी बारिश, 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट तिरुवनंतपुरम, 15 मई (आईएएनएस)। राज्य में रविवार को भी भारी बारिश जारी है। सरकार ने छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है।

ऑरेंज अलर्ट कोल्लम, कोट्टायम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों के लिए है।

बारिश के बाद राज्य के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

राज्य के राजस्व विभाग ने तिरुवनंतपुरम में 24 घंटे का नियंत्रण कक्ष खोला है।

राज्य में आने वाले दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद मछुआरों को समुद्र में न जाने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि आईएमडी ने केरल में 17 मई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

krishna hospital

कई जिलों और राज्य में राहत शिविर पहले ही खोले जा चुके हैं। मुख्य सचिव वी.पी. जॉय ने सभी जिला कलेक्टरों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। आने वाले दिनों में राज्य में और बारिश की संभावना को देखते हुए सभी आवश्यक सावधानी बरतने के लिए जिला कलेक्टरों और जिला पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट पर रखा गया है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी सभी जिला आपदा प्रबंधन इकाइयों को अलर्ट पर रहने और किसी भी घटना की संभावना को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सामग्री के साथ खुद को तैयार करने के लिए कहा है।

आपदा प्रबंधन में प्रशिक्षित स्वयंसेवकों को भी तैयार रहने को कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रामक रोगों समेत बारिश से होने वाली बीमारियों के फैलने की आशंका पर भी एडवाइजरी जारी की है।

तीन मछुआरे मोहम्मद हनीफा, मीरा साहब और अनवर तिरुवनंतपुरम से लापता हो गए थे। उन्हें तमिलनाडु के थेंगापट्टिनम में देखा गया। शुक्रवार को समुद्र में गए तीन मछुआरों के रिश्तेदारों ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वे सुरक्षित हैं और थेंगापट्टिनम में हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/