केंद्र कोविड कमीशन का गठन करे और मृतकों को 4 लाख मुआवजा दे : कांग्रेस

नई दिल्ली, 25 नवम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कोविड-19 से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख की आर्थिक मदद देने की अपील करते हुए कोविड कमीशन के गठन की मांग की है।
 | 
केंद्र कोविड कमीशन का गठन करे और मृतकों को 4 लाख मुआवजा दे : कांग्रेस नई दिल्ली, 25 नवम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कोविड-19 से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख की आर्थिक मदद देने की अपील करते हुए कोविड कमीशन के गठन की मांग की है।

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस ने कोविड महामारी में मृतक परिवारों को 4 लाख का मुआवजा देने के कैम्पेन की शुरूआत की है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर कहा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार लाख कैम्पेन चलाया है और मांग की है कि सरकार को कोविड पीड़ितों का वास्तविक आंकड़ा बताना चाहिए। उन परिवारों को 4 लाख का मुआवजा देना चाहिए, जिनके सदस्यों की कोविड से मौत हुई।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य सरकारें अपने हिस्से की रकम देने के लिये तैयार हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि 4 लाख का मुआवजा दिया जाए। शीतकालीन सत्र से पहले इन परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से राहत दी जाए।

गौरव वल्लभ ने कहा, देश में दूसरी लहर, 11 महीनें बाद आई। जब दुनिया के सारे देश अपने नागरिकों का वैक्सीनेशन कर रहे थे। तब हम ताली-थाली बजा रहे थे और देश की वैक्सिन हम निर्यात कर रहे थे। मोदी जी आपकी तपस्या में कमी नहीं है, समस्या समझने में कमी हो गई।

उन्होंने कहा कि सरकार को देश के लोगों की पीड़ा समाप्त कर उन्हें मुआवजा देना चाहिए।

Devi Maa

सुप्रीम कोर्ट ने अपने 4 अक्टूबर के फैसले में, कोविड पीड़ितों के परिजनों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी थी, जिसकी सिफारिश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने की थी।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम