किसान आंदोलन का 1 साल पूरा होने पर शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन

नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली और अन्य जगहों पर शुक्रवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन, तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग के लिए किसानों द्वारा ऐतिहासिक संघर्ष कहे जाने वाले एक वर्ष को चिह्नित करेगा।
 | 
किसान आंदोलन का 1 साल पूरा होने पर शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली और अन्य जगहों पर शुक्रवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन, तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग के लिए किसानों द्वारा ऐतिहासिक संघर्ष कहे जाने वाले एक वर्ष को चिह्नित करेगा।

किसानों का आंदोलन पिछले साल 26-27 नवंबर को दिल्ली चलो के आह्वान के साथ शुरू हुआ था, न केवल तीन कृषि कानूनों का विरोध किया, बल्कि कई अन्य मांगों को भी रखा।

40 किसान संगठनों के एक संघ संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने एक विज्ञप्ति में कहा, तथ्य यह है कि इतना लंबा संघर्ष चलना भारत की सरकार की असंवेदनशीलता और उसके अहंकार का एक स्पष्ट प्रतिबिंब है।

Bansal Saree

एसकेएम ने कहा, दुनिया भर में और इतिहास में सबसे बड़े और सबसे लंबे विरोध आंदोलनों में से एक के बारह महीनों के दौरान, करोड़ों लोगों ने इस आंदोलन में हिस्सा लिया, जो भारत के हर राज्य, हर जिले और हर गांव में फैल गया।

--आईएएनएस

एसजीके