कांग्रेस ने चर्चित और विवादित रैपर मूसेवाला को पंजाब में बनाया पार्टी उम्मीदवार

चंडीगढ़, 15 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। कांग्रेस ने 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मानसा सीट से चर्चित और विवादास्पद 28 वर्षीय पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला को उम्मीदवार बनाया है।
 | 
कांग्रेस ने चर्चित और विवादित रैपर मूसेवाला को पंजाब में बनाया पार्टी उम्मीदवार चंडीगढ़, 15 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। कांग्रेस ने 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मानसा सीट से चर्चित और विवादास्पद 28 वर्षीय पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस के मौजूदा विधायक नजर सिंह मनशाहिया द्वारा अनदेखी किए जाने के बाद विद्रोह के संकेत के बावजूद वह पार्टी आलाकमान की पसंद बनकर उभरे और उन्हें टिकट दे दी गई।

पार्टी ने शनिवार को 117 उम्मीदवारों में से 86 नामों के साथ पहली सूची जारी की, जिसमें 58 मौजूदा विधायक शामिल हैं। साथ ही अभिनेता और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा से पार्टी की उम्मीदवार हैं।

Bansal Saree

मूसेवाला की उम्मीदवारी की घोषणा से कुछ ही दिन पहले, मनसा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष चुसपिंदरबीर सिंह चहल ने मूसेवाला को डोप टेस्ट कराने की चुनौती दी थी। इस पर मूसेवाला, जिनके 10 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं, ने जवाब दिया कि उनके पास इस तरह के दुर्भावनापूर्ण आरोपों के लिए समय नहीं है।

कांग्रेस के भीतर आलोचक उनकी उम्मीदवारी को लेकर नाराज हैं। उनका कहना है कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई पोस्ट हैं, जहां वह बंदूकें लिए हुए हैं।

अपने गीत संजू में हिंसा और गन कल्चर को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहे मूसेवाला 3 दिसंबर, 2021 को कांग्रेस में शामिल हुए।

Devi Maa

इस दौरान प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मूसेवाला को यूथ आइकॉन बताया।

सिद्धू ने कहा, केवल युवा ही नहीं, मूसेवाला को सभी आयु वर्ग के लोग पसंद करते हैं। उनका एक अनूठा स्टाइल है और वह एक यूथ आइकन हैं।

मूसेवाला को एक बड़ा कलाकार बताते हुए, मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने लाखों लोगों का दिल जीता है।

पार्टी में शामिल होने के बाद मूसेवाला ने राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की।

मूसेवाला, जिनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है, लीजेंड, डेविल, जस्ट लिसन, जट्ट दा मुकाबला और हथियार जैसे हिट पंजाबी गानों के लिए जाने जाते हैं।

उनका नाम 2018 में बिलबोर्ड कैनेडियन एल्बम में भी शामिल हुआ था।

मूसेवाला ने राजनीति में कदम रखने के बाद कहा था, मैं राजनीति में स्टेट्स या प्रशंसा अर्जित करने के लिए नहीं आ रहा हूं। मैं इसे बदलने के लिए सिस्टम का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं लोगों की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि पार्टी में ऐसे नेता हैं, जो आम परिवारों से आए हैं।

उन्होंने कहा कि वह अभी भी अपने गांव में उसी घर में रह रहे हैं। उनके पिता एक पूर्व सैनिक हैं और उनकी मां एक सरपंच हैं। उन्होंने कहा, मेरे क्षेत्र के निवासियों को मुझसे उम्मीदें हैं।

मनसा सीट से मौजूदा विधायक मनशाहिया आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर 20,000 से अधिक मतों के साथ चुने गए थे। अप्रैल 2019 में उन्होंने पार्टी से बगावत की और वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

मूसेवाला के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से, वरिष्ठ नेता मनशाहिया कहते रहे हैं कि उनका परिवार कांग्रेस का पारंपरिक समर्थक रहा है और वह इस सीट के बेहतर दावेदार हैं।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम