कर्नाटक: एचआईवी पॉजिटिव शख्स ने बीमारी के बारे में बिना बताए की शादी, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत

बेंगलुरु, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया, जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसका पति एचआईवी पॉजिटिव है और उसने उससे यह बात छिपाए रखी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 | 
कर्नाटक: एचआईवी पॉजिटिव शख्स ने बीमारी के बारे में बिना बताए की शादी, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत बेंगलुरु, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया, जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसका पति एचआईवी पॉजिटिव है और उसने उससे यह बात छिपाए रखी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बसवनागुडी महिला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत में, पीड़िता (25) ने कहा कि यह जानने के बाद भी कि वह एचआईवी संक्रमित है, वह उसके साथ रहती रही, लेकिन उसने उसे घर से बाहर निकाल दिया और उसके माता-पिता द्वारा दिए गए सभी गहने छीन लिए।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर बसवनागुडी में रहने वाले 35 वर्षीय इंजीनियर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

Bansal Saree

पुलिस के अनुसार, एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करने वाले आरोपी ने 12 मार्च, 2018 को पीड़िता से शादी की थी।

महिला द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार, हनीमून से लौटने के साथ ही वह उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा।

उसने कंप्यूटर कोर्स करने के बहाने महिला के पिता से लाखों रुपये भी लिए।

इस बीच, पीड़िता को उसकी मेडिकल जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें बताया गया था कि वह एचआईवी पॉजिटिव है। जब पति किसी काम से बाहर गया हुआ था तब महिला को कमरे में वह रिपोर्ट मिली।

बाद में उसे और भी बड़ा झटका लगा, जब उसे पता चला कि वह भी एचआईवी संक्रमित हो चुकी है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने शादी से पहले उसकी एचआईवी स्थिति के बारे में खुलासा नहीं किया था।

Devi Maa

उसने पुलिस को बताया, मेरे पति मुझे यह भी नहीं बता रहे हैं कि क्या उन्हें अन्य महिलाओं के संपर्क में आने के बाद यह हुआ है। अब, मैं उनके संपर्क में आने के बाद एचआईवी से संक्रमित हूं।

आरोपी पीड़िता को लगातार परेशान करता रहा, जिसके बाद उसने राज्य महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया। अधिकारियों ने दंपति की काउंसलिंग की है।

आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम