कम से कम 28 इराकी राजधानी में बम विस्फोट में मारे गए

बगदाद, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्वी बगदाद के एक बाजार में सोमवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 66 अन्य घायल हो गए। इराकी गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने यह जानकारी दी।
 | 
कम से कम 28 इराकी राजधानी में बम विस्फोट में मारे गए बगदाद, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्वी बगदाद के एक बाजार में सोमवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 66 अन्य घायल हो गए। इराकी गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय के सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सूर्यास्त से पहले राजधानी बगदाद के उपनगर सदर शहर में भीड़भाड़ वाले मशहूर बाजार में एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें आसपास की कई दुकानें और स्टॉल नष्ट हो गए और आसपास की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इराकी अधिकारियों ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि घटना की जांच के बाद और जानकारी जारी की जाएगी।

बाजार में एक युवक हैदर गेटी ने घातक घटना के बारे में अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा विस्फोट ने हमारी दुकान को नष्ट कर दिया और यहां कई लोग मारे गए और घायल हो गए .. यहां सभी लोग गरीब हैं और मुश्किल से अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

बगदाद में घातक बम विस्फोट दुर्लभ हैं, क्योंकि इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है और इराकी सुरक्षा बलों ने 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हराया था।

हालांकि, आईएस के अवशेष तब से शहरी क्षेत्रों या रेगिस्तान और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में खत्म हो गए हैं, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएस/एएसएन