कनाडा के राजनीतिक दल के नेता ने अंतिम बहस में वोट के लिए की होड़

ओटावा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी अंतिम अंग्रेजी भाषा की टेलीविजन बहस में हिस्सा लिया, जिसमें देश के भविष्य के लिए सबसे अच्छी ²ष्टि किसके पास है, इस पर बहस हुई।
 | 
कनाडा के राजनीतिक दल के नेता ने अंतिम बहस में वोट के लिए की होड़ ओटावा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी अंतिम अंग्रेजी भाषा की टेलीविजन बहस में हिस्सा लिया, जिसमें देश के भविष्य के लिए सबसे अच्छी ²ष्टि किसके पास है, इस पर बहस हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की रात दो घंटे तक चली बहस को देखने के बाद भी कोई भी नेता शाम के हो-हल्ले से सुरक्षित नहीं निकला।

यह संभावना है कि मतदाता दौड़ में सबसे आगे रहने वाले दो लोगों पर अपनी नजरें जमाएंगे।

नवीनतम सर्वेक्षण में, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी एक कड़ी दौड़ में एरिन ओटोल की कंजर्वेटिव पार्टी से थोड़ा पीछे है, जिसके परिणामस्वरूप 20 सितंबर को चुनाव के दिन दोनों में से कोई भी पार्टी अल्पसंख्यक सरकार बना सकती है।

Bansal Saree

हालांकि, कनाडा के ओंटारियो और क्यूबेक के दो सबसे अधिक आबादी वाले प्रांतों में लिबरल के पास हाउस ऑफ कॉमन्स की अधिक सीटें जीतने के लिए बढ़त हो सकती है, जिससे ट्रूडो को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल सुरक्षित करने की स्थिति मिल सकती है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह उस लाभ को धारण करते है और पश्चिमी कनाडा में फायदा कमाते है, जहां रूढ़िवादी नेतृत्व में हैं, ट्रूडो ने ओटोल के खिलाफ पिछली बहसों में प्रदर्शित की तुलना में कहीं अधिक आक्रामक तरीके से हमला किया, जो दोनों फ्रेंच में आयोजित किए गए थे।

जलवायु कार्रवाई पर, ओटोल द्वारा ट्रूडो के रिकॉर्ड की आलोचना की गई, जिन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कनाडा, पिछले छह वर्षों से एक उदार सरकार के तहत, ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए सात देशों के समूह के बीच सबसे खराब रिकॉर्ड है।

बहस में अनुपस्थित रहे मैक्सिम बर्नियर, एक पूर्व संघीय कंजर्वेटिव कैबिनेट मंत्री, जो अब दक्षिणपंथी पीपुल्स पार्टी ऑफ कनाडा (पीपीसी) का नेतृत्व करते हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम