ओडिशा में एक करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर जब्त, 2 गिरफ्तार

भुवनेश्वर, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने मंगलवार को भुवनेश्वर शहर में एक करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त की और इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल के दो लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 | 
ओडिशा में एक करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर जब्त, 2 गिरफ्तार भुवनेश्वर, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने मंगलवार को भुवनेश्वर शहर में एक करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त की और इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल के दो लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने रसूलगढ़ चौराहे के पास छापा मारा और उसके कब्जे से एक करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की 1,025 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की।

एसटीएफ ने एक बयान में कहा कि गिरफ्तार किए गए दो अंतर्राज्यीय ड्रग तस्करों की पहचान रकीबुल लस्कर (30) और सुधन्या गायेन (44) के रूप में हुई है, दोनों पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले से हैं।

Bansal Saree

इसमें कहा गया है कि आरोपी व्यक्ति ऐसी प्रतिबंधित मेटेरियल के कब्जे के समर्थन में कोई वैध प्राधिकारी पेश नहीं कर सके, जिसके लिए आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें जिला एवं सत्र न्यायाधीश, भुवनेश्वर की अदालत में भेज दिया गया।

एसटीएफ ने कहा, प्रारंभिक जांच के दौरान, पश्चिम बंगाल लिंक के साथ-साथ अंतर्राज्यीय प्रभाव स्थापित किया गया है। तत्काल मामले में शामिल अंतर्राज्यीयड्रग पेडलर्स को पकड़ने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की धारा 21 (सी) और 29 के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।

सूत्रों ने कहा कि 2020 से, एसटीएफ ने 40 किलोग्राम से ज्यादा ब्राउन शुगर/ हेरोइन और 86.81 क्विंटल से अधिक गांजा/मारिजुआना जब्त किया है और 100 से अधिक ड्रग डीलरों/पेडलर्स को गिरफ्तार किया है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम