ऑस्ट्रेलिया कोविड उपरिकेंद्र ने लॉकडाउन से बाहर रोडमैप की घोषणा की

सिडनी, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कोविड उपरिकेंद्र, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में लगाए गए लंबे समय तक लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए स्वतंत्रता के लिए रोडमैप का अनावरण किया है।
 | 
ऑस्ट्रेलिया कोविड उपरिकेंद्र ने लॉकडाउन से बाहर रोडमैप की घोषणा की सिडनी, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कोविड उपरिकेंद्र, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में लगाए गए लंबे समय तक लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए स्वतंत्रता के लिए रोडमैप का अनावरण किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य की राजधानी सिडनी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि नई स्वतंत्रता 16 वर्ष और उससे ज्यादा उम्र के 70 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दो खुराक प्राप्त करने पर निर्भर करेगी।

Bansal Saree

बेरेजिकेलियन कहा, मैं इस बात पर जोर नहीं दे सकता कि लोगों के लिए टीकाकरण कितना महत्वपूर्ण है, अगर आपके पास टीके की दोनों खुराकें नहीं हैं, जब तक हम 70 प्रतिशत तक नहीं पहुंचते हैं, तो आप इन स्वतंत्रताओं का फायदा नहीं उठा पाएंगे।

रोडमैप पेश करने के लिए कोई तारीख नहीं दी गई है, हालांकि, राज्य में वर्तमान खुराक का मतलब है कि अक्टूबर के मध्य तक इसको वैक्सीन रोलआउट लक्ष्य तक पहुंच जाना चाहिए।

स्वतंत्रता उस मील के पत्थर के बाद सोमवार से शुरू होगी।

इसका मतलब यह होगा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए वयस्कों के लिए घर पर रहने के आदेश हटा दिए जाएंगे और एक घर में अधिकतम पांच आगंतुकों को अनुमति दी जाएगी जहां सभी वयस्कों को टीका लगाया गया है (12 वर्ष और उससे कम उम्र के बच्चों को शामिल नहीं किया गया)।

Devi Maa Dental

दुकानों, हेयरड्रेसर, रेस्तरां, पब, स्टेडियम, जिम, थिएटर और सार्वजनिक स्विमिंग पूल सहित कई स्थानों पर प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।

जो लोग महीनों से अपने घरों में बंद हैं, वे पूरे एनएसडब्ल्यू में यात्रा करने में सक्षम होंगे और कैंपिंग ग्राउंड फिर से खुलेंगे।

डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने यह भी घोषणा की कि क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू के कुछ हिस्से, जिनमें कम से कम 14 दिनों के लिए कोई नया कोविड -19 मामला नहीं है, इस शनिवार को लॉकडाउन से उभरेंगे।

बारिलारो ने कहा, लॉकडाउन से बाहर आने वाले क्षेत्रों के लिए, आप पूर्व-लॉकडाउन वातावरण में वापस नहीं आ रहे हैं।

चार वर्ग मीटर के नियम, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग सहित हमारे होटल, कैफे और रेस्तरां के लिए क्षमता सीमा होगी।

यह घोषणाएं ऐसे समय में हुई हैं जब सिडनी और अन्य क्षेत्रों में इसका प्रकोप जारी है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में स्थानीय रूप से अधिग्रहित 1,405 नए मामले दर्ज किए।

चूंकि डेल्टा वेरिएंट का पहला मामला 16 जून को खोजा गया था, इसलिए एनएसडब्ल्यू में 32,296 मामले सामने आए हैं।

मृत्यु के आंकड़े भी लगातार बढ़े हैं, गुरुवार को पांच और मौतों की सूचना मिली है, जिससे कुल संख्या 153 हो गई है।

इस तरह के चौंकाने वाले आंकड़ों का मतलब है कि पड़ोसी राज्य शायद एनएसडब्ल्यू में लोगों के आगे बढ़ने की संभावना के बारे में उत्साहित नहीं होंगे।

उदाहरण के लिए, एनएसडब्ल्यू के उत्तर में क्वींसलैंड राज्य ने अब तक उस संकट से बचा है जो उसकी दक्षिणी सीमा से परे हुआ है। गुरुवार को क्वींसलैंड में पिछले 24 घंटों के दौरान केवल एक नया मामला दर्ज किया।

क्वींसलैंड की प्रीमियर अन्नास्तासिया पलास्जजुक अक्सर अपने एनएसडब्ल्यू समकक्षों के साथ अपनी साझा सीमा को फिर से खोलने के बारे में लॉगरहेड्स में रही है।

पलास्जजुक ने गुरुवार को कहा कि क्वींसलैंड के डिप्टी प्रीमियर स्टीवन माइल्स बारिलारो से क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू में प्रतिबंधों में ढील के बारे में बात कर रहे थे और उन्होंने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या उनका राज्य अपनी कठोर सीमा में ढील देगा।

इस बीच, एनएसडब्ल्यू के एक अन्य पड़ोसी के रूप में विक्टोरिया राज्य के पास भी जल्द ही एनएसडब्ल्यू के लिए स्वागत शुरू नहीं करने के अपने कारण हैं।

हाल के दिनों में, विक्टोरिया प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने कहा है कि यह पूरी तरह से अनुचित था कि कैसे एनएसडब्ल्यू ने राष्ट्रीय भंडार से सैकड़ों हजारों टीके प्राप्त किए, ऐसा लगता है कि अन्य राज्यों की कीमत पर अपने खुद के रोलआउट संख्या बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं।

विक्टोरिया ने पिछले 18 महीनों के दौरान अपने निवासियों, विशेष रूप से राज्य की राजधानी मेलबर्न में कई लॉकडाउन लगाए हैं।

तमाम कोशिशों के बावजूद, राज्य इस समय वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई का सामना कर रहा है।

विक्टोरिया में 324 नए मामले दर्ज किए, जो मेलबर्न के आसपास केंद्रित थे, जिससे कुल मिलाकर कुल 2,166 सक्रिय मामले सामने आए।

बढ़ते कोविड -19 के आंकड़ों के बावजूद, विक्टोरिया शुक्रवार से अपने अधिकांश क्षेत्रीय जिलों में लॉकडाउन लगाएगा।

पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, ऑस्ट्रेलिया में कुल 69,923 कोविड -19 मामलों और 1,076 मौतों की पुष्टि की गई है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस