ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्यों में कोविड के मामले बढ़े

कैनबरा, 19 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट के साथ सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य नए कोविड मामलों में बेरोकटोक स्पाइक से जूझ रहे हैं क्योंकि देश के दो सबसे बड़े शहर लॉकडाउन की स्थिति में हैं।
 | 
ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्यों में कोविड के मामले बढ़े कैनबरा, 19 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट के साथ सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य नए कोविड मामलों में बेरोकटोक स्पाइक से जूझ रहे हैं क्योंकि देश के दो सबसे बड़े शहर लॉकडाउन की स्थिति में हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी लॉकडाउन में अपने चौथे सप्ताह की तैयारी कर रहा है और न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) ने कोरोना के अब तक 1,026 मामले दर्ज किए हैं।

Bansal Saree

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कोरोना के 29 मामलों पर चिंता जताई जो समुदाय में थे, निवासियों को सप्ताहांत में स्पाइक की उम्मीद करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा मैं मान रहा हूं, क्योंकि पिछले 24 घंटों में उन 97 मामलों में से कम से कम 29 समुदाय में संक्रामक थे, कल की संख्या आज की तुलना में ज्यादा होगी .. इसमें कोई संदेह नहीं है कि संख्याएं वहां नहीं हैं जहां हम उन्हें चाहेंगे।

Devi Maa Dental

बेरेजिकेलियन ने यह भी कहा कि अगर मौजूदा प्रतिबंध संख्या पर अंकुश लगाने में विफल रहते हैं तो अधिकारी कठिन काम में संकोच नहीं करेंगे।

इस बीच, विक्टोरिया राज्य ने 16 जुलाई को मेलबर्न शहर में पांच दिवसीय स्नैप लॉकडाउन के पहले दिन 10 नए स्थानीय मामले दर्ज किए, जिनमें से चार की घोषणा पिछले दिन ही कर दी गई थी।

मेलबर्न के लॉकडाउन में सिडनी की तुलना में कड़े प्रतिबंध होंगे, जिससे भोजन और आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए घर छोड़ने के केवल पांच कारण; देखभाल प्रदान करना या प्राप्त करना; व्यायाम, काम या अध्ययन अगर वे घर से करने में असमर्थ हैं; और टीका लगवाने के लिए होंगे।

संघीय सरकार से समर्थन की पुष्टि करने के बाद, विक्टोरिया ने लॉकडाउन के माध्यम से प्रभावित व्यवसायों की सहायता के लिए 200 मिलियन डॉलर के अपपोर्ट भुगतान की घोषणा की।

क्वींसलैंड राज्य ने विक्टोरिया को कोविड -19 हॉटस्पॉट घोषित कर इसकी सीमा को बंद कर दिया है।

क्वींसलैंड ने होटल क्वारंटीन में एक नया स्थानीय मामला भी दर्ज किया, जिसे समुदाय के लिए शून्य जोखिम माना जाता था, लेकिन अधिकारियों ने पहले से ही राज्य के दक्षिण-पूर्व में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के दो प्रकोपों का पता लगाया और निवासियों को वायरस को असाधारण रूप से गंभीरता से लेने की चेतावनी दी।

सरकार ने दक्षिण-पूर्व क्वींसलैंड के कुछ हिस्सों में मास्क पहनने सहित प्रतिबंधों को पहले ही एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस