इटली की 50 प्रतिशत से अधिक आबादी का पूर्ण टीकाकरण

रोम, 20 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इटली की लक्षित आबादी के आधे से ज्यादा50 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।
 | 
इटली की 50 प्रतिशत से अधिक आबादी का पूर्ण टीकाकरण रोम, 20 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इटली की लक्षित आबादी के आधे से ज्यादा50 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि अब तक 27 मिलियन से अधिक लोगों को दो टीके की खुराक मिली है, जो 12 वर्ष से अधिक आयु की आबादी के 50.21 प्रतिशत के बराबर है।

Bansal Saree

देश ने वर्तमान में अधिकृत चार कोरोनावायरस टीकों की 61.5 मिलियन खुराक - फाइजर/बायोएनटेक, वैक्सजेवरिया (एस्ट्राजेनेका), मॉर्डना और जानसेन का उपयोग किया है।

जनवरी 2021 की शुरूआत में धीमी शुरूआत के बाद, वसंत में टीकाकरण अभियान ने जोर पकड़ लिया।

Devi Maa Dental

अलग-अलग जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार पूरी तरह से प्रतिरक्षित और कम से कम एक खुराक प्राप्त करने वालों को ध्यान में रखते हुए, सबसे बड़ा समूह 50 से 59 वर्ष की आयु के लोगों का है, जिन्हें 12.5 मिलियन टीके की खुराक दी गई है। इसके बाद 60-69 आयु वर्ग, 70-79 आयु वर्ग और 40-49 आयु वर्ग को खुराक दी गई है।

इस बीच, देश में कई हफ्तों की कमी के बाद कोरोनोवायरस संक्रमण में एक ताजा वृद्धि देखी जा रही है, जिसे राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (आईएसएस) ने मुख्य रूप से डेल्टा संस्करण के प्रभावों के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

जबकि नए संक्रमणों की संख्या बढ़ रही है, मौतों और अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में कोई उल्लेखनीय उछाल नहीं आया है।

कुल मिलाकर, इटली में अब तक 4,289,528 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और 127,874 मौतें हुई हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस