इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर किया हमला

गाजा, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। इजरायली लड़ाकू विमानों ने सोमवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास आंदोलन की सशस्त्र शाखा से संबंधित कई सैन्य चौकियों और सुविधा केंद्रों पर हमला किया, लेकिन इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा सूत्रों के अनुसार यह जानकारी दी गई।
 | 
इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर किया हमला गाजा, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। इजरायली लड़ाकू विमानों ने सोमवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास आंदोलन की सशस्त्र शाखा से संबंधित कई सैन्य चौकियों और सुविधा केंद्रों पर हमला किया, लेकिन इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा सूत्रों के अनुसार यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने उत्तरी, मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में पांच अलग-अलग सैन्य चौकियों पर लगातार तीसरे दिन हवा से जमीन पर मिसाइल दागी।

अज्ञात आतंकवादी 10 सितंबर की रात से गाजा पट्टी से इजरायल की ओर रॉकेट दाग रहे हैं।

Bansal Saree

सूत्रों के अनुसार इजरायल की ओर से तीन रॉकेट दागे गए और आखिरी रॉकेट रविवार रात को दागा गया, जिसमें कम से कम पांच इजरायली मामूली रूप से घायल हो गए थे।

पिछले तीन दिनों से जारी इजरायल की ओर से जारी इन हमलों की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

हालांकि, एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी पर शासन करने वाला हमास रॉकेट हमलों के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है।

हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा टेलीविजन ने कहा कि स्थानीय निवासियों ने इजरायली सेना के ड्रोन और लड़ाकू जेट विमानों की आवाज सुनी, और फिर आंदोलन से संबंधित सैन्य चौकियों पर हमले के बाद पूरे गाजा पट्टी में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

सूत्रों के अनुसार शनिवार और रविवार को इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी और मध्य गाजा पट्टी में हमास की सैन्य चौकियों और सुविधा केंद्रों पर हमला किया, जिसमें कहा गया कि किसी के घायल होने या नुकसान की सूचना नहीं है।

Devi Maa Dental

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने शनिवार और रविवार को दो अलग-अलग बयानों में कहा कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने उन चौकियों पर हमला किया, जिनका इस्तेमाल स्ट्रिप में हथियारों के कैश पर हमला करने के अलावा घर के बने रॉकेट बनाने के लिए किया जाता था।

प्रवक्ता ने कहा कि हमास, जो 2007 से पट्टी पर शासन कर रहा है, इजरायल में नागरिकों के खिलाफ किए गए किसी भी हमले के लिए जिम्मेदार है और इजरायल तुरंत जवाब देगा।

--आईएएनएस

साकिब/आरजेएस