इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली ने गाजा से आने वाला रॉकेट मार गिराया

तेल अवीव, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली ने गाजा पट्टी में आतंकवादियों द्वारा देश पर दागे गए एक रॉकेट को मार गिराया। सेना ने यह जानकारी दी।
 | 
इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली ने गाजा से आने वाला रॉकेट मार गिराया तेल अवीव, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली ने गाजा पट्टी में आतंकवादियों द्वारा देश पर दागे गए एक रॉकेट को मार गिराया। सेना ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेट ने शनिवार रात सेडरोट शहर और शार हानेगेव की क्षेत्रीय परिषद में सायरन बजा दिया।

एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, गाजा पट्टी से एक प्रक्षेपण की पहचान कर ली गई है और उसे रोक दिया गया।

सेना के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार के बीच रातों-रात इजरायली युद्धक विमानों और हमलावर हेलीकॉप्टरों ने एक सैन्य चौकी, एक भंडारण स्थल और गाजा के शासक हमास के सैन्य परिसर पर हमला किया।

Bansal Saree

सेना ने कहा कि सीमा पार सुरंगों के निर्माण के लिए परिसर का उपयोग कंक्रीट उत्पादन संयंत्र के रूप में किया गया है।

सेना के अनुसार, यह हमला दक्षिणी इजरायल में गाजा से शुक्रवार रात पहले दागे गए एक रॉकेट की प्रतिक्रिया था।

दोनों रॉकेटों को इजरायली मीडिया द्वारा शुक्रवार और शनिवार को चार फिलिस्तीनी कैदियों के भागने की प्रतिक्रिया के रूप में व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया था।

चार उन छह फिलिस्तीनियों में से हैं, जिन्होंने 6 सितंबर को उत्तरी इजरायल में एक अधिकतम सुरक्षा जेल से नाटकीय रूप से तोड़ दिया, जबकि अन्य दो अभी भी बड़े पैमाने पर हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस