आतंकी हमले में इराकी पुलिस अधिकारी की मौत, आईएस के 2 आतंकी गिरफ्तार

बगदाद, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में एक इराकी पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, जबकि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी समूह के दो वरिष्ठ सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।
 | 
आतंकी हमले में इराकी पुलिस अधिकारी की मौत, आईएस के 2 आतंकी गिरफ्तार बगदाद, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में एक इराकी पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, जबकि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी समूह के दो वरिष्ठ सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना के हवाले से कहा, नीनवे प्रांत के एक पुलिस अधिकारी खालिद अल-सरहीद शनिवार को विस्फोट में मारे गए, जबकि इराकी बलों का समर्थन करने के लिए भेजे गए एक बल पर आईएस के आतंकवादियों ने नीनवे प्रांत से लगभग 60 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में मखमौर शहर के पास एक गांव में हमला किया।

Bansal Saree

इस बीच, इराकी खुफिया सेवा से जुड़े एक बल ने आईएस के एक वरिष्ठ आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जिसका नाम अबू इब्राहिम दाबिक है, जिसे किरकुक, नीनवे, बगदाद और अनबर प्रांतों में डेढ़ महीने तक ट्रैक करने के बाद गिरफ्तार किया गया।

खुफिया बल ने एक अन्य वरिष्ठ आईएस आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो नेताओं के बीच गतिविधियों के समन्वय के लिए जिम्मेदार था। बयान में इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

पिछले कुछ महीनों में, आईएस के आतंकवादियों ने उन प्रांतों में इराकी सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं, जहां पहले आतंकवादियों का नियंत्रण था, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए।

2017 में सुरक्षा बलों द्वारा आईएस आतंकवादियों को हराने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस