अमेरिकी सेना का समर्थन करने वाले अफगानों को सुरक्षित देश से निकाला जाएगा

वाशिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने घोषणा की है कि दो दशक के युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना की मदद करने वाले योग्य अफगान नागरिकों और उनके परिवारों को निकालने के लिए जुलाई के अंत में ऑपरेशन एलाइज रिफ्यूज शुरू करेगा।
 | 
अमेरिकी सेना का समर्थन करने वाले अफगानों को सुरक्षित देश से निकाला जाएगा वाशिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने घोषणा की है कि दो दशक के युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना की मदद करने वाले योग्य अफगान नागरिकों और उनके परिवारों को निकालने के लिए जुलाई के अंत में ऑपरेशन एलाइज रिफ्यूज शुरू करेगा।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने एक दैनिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि, एसआईवी (विशेष अप्रवासी वीजा) आवेदकों के लिए अफगानिस्तान से उड़ानें जुलाई के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी और जारी रहेंगी। हमारा उद्देश्य अगस्त के अंत में सैनिकों की वापसी के साथ योग्य लोगों को देश से बाहर निकालना है।

Bansal Saree

उन्होंने परिचालन और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए योग्य आवेदकों की एक विशिष्ट संख्या प्रदान नहीं की।

उन्होंने कहा, हम प्राधिकरण कानून को बदलने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम इन वीजा को मंजूरी देने की प्रक्रिया को कारगर बना सकें।

Devi Maa Dental

मीडिया रिपोटरें के अनुसार, अनुमानित 18,000 आवेदक पहले से ही वीजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसमें अनुमानित 53,000 परिवार के सदस्य उनके साथ जाना चाहते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया में 800 दिन तक का समय लग सकता है।

बात दे कि राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन उन अफगानों को निकालने की योजना पर काम करने के लिए सांसदों के दबाव का सामना कर रहा है जिन्होंने अमेरिकी सेना की मदद की और सैनिकों की वापसी के बीच तालिबान के प्रतिशोध की चपेट में हैं।

--आईएएनएस

आरएचए