अमेरिकी राज्य ने जंगल की आग की आपात स्थिति की घोषणा की

वॉशिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य और देश के पश्चिमी क्षेत्र मोंटाना में बड़े पैमाने पर जंगल में आग लगने के कारण इलाके में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है।
 | 
अमेरिकी राज्य ने जंगल की आग की आपात स्थिति की घोषणा की वॉशिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य और देश के पश्चिमी क्षेत्र मोंटाना में बड़े पैमाने पर जंगल में आग लगने के कारण इलाके में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है।

मोंटाना के गवर्नर ग्रेग जियानफोर्ट ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, हमारे समुदायों, उत्तरदाताओं और जीवन को खतरे में डालने वाली गंभीर आग की स्थितियों का सामना करते हुए, मैंने आज मोंटाना में एक राज्यव्यापी जंगल की आग की आपात स्थिति की घोषणा कर दी है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे पहले उत्तरदाताओं के पास वे उपकरण हैं, जिनसे वे आग से सुरक्षा कर सकते है।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यकारी आदेश वाइल्डलैंड अग्निशामकों के लिए अतिरिक्त संसाधनों और उपकरणों की खरीद में मदद करेगा और राज्यपाल को राज्य के संसाधनों और मोंटाना नेशनल गार्ड को जीवन, स्वास्थ्य और संपत्ति की रक्षा के लिए अधिकृत करेगा।

जियानफोर्ट ने कहा कि मोंटाना के 84 प्रतिशत क्षेत्र में अत्यधिक सूखे की स्थिति मौजूद है, राज्य में जंगली आग ने लगभग 141,000 एकड़ भूमि को जला दिया है।

Devi Maa Dental

पहले जारी एक कार्यकारी आदेश के अनुसार, उन्होंने व्यापक और निरंतर असामान्य रूप से गर्म और शुष्क मौसम पैटर्न के जवाब में दो सप्ताह पहले राज्यव्यापी सूखा आपातकाल की घोषणा की थी।

गर्वनर ने कहा कि कई आग ने मोंटाना में आवासों, इमारतों, संपत्ति, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और लाखों एकड़ फसलों, रंगभूमि और वन भूमि को खतरे में डाल दिया है, और देश को अग्निशमन और विमानन संसाधनों की गंभीर कमी का सामना करना पड़ रहा है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस