अमेरिका में कोविड के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 10 लाख के करीब पहुंची, बाइडेन ने सतर्कता बरतने की अपील की

वाशिंगटन, 12 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कोविड-19 महामारी के खिलाफ सतर्क रहने का आह्वान किया है। राष्ट्रपति बाइडेन का सावधानी बरतने को लेकर आह्वान ऐसे समय पर आया है, जब देश 10 लाख मौतों के एक गंभीर मील के पत्थर को पार करने की ओर अग्रसर है।
 | 
अमेरिका में कोविड के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 10 लाख के करीब पहुंची, बाइडेन ने सतर्कता बरतने की अपील की वाशिंगटन, 12 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कोविड-19 महामारी के खिलाफ सतर्क रहने का आह्वान किया है। राष्ट्रपति बाइडेन का सावधानी बरतने को लेकर आह्वान ऐसे समय पर आया है, जब देश 10 लाख मौतों के एक गंभीर मील के पत्थर को पार करने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने गुरुवार को जर्मनी, इंडोनेशिया, सेनेगल और बेलीज के साथ महामारी का मुकाबला करने पर एक वर्चुअल वैश्विक शिखर सम्मेलन की सह-मेजबानी करते हुए अमेरिकी नागरिकों को सतर्क किया।

उन्होंने कहा, आज, हम एक दुखद मील का पत्थर चिह्न्ति कर रहे हैं: कोविड-19 के कारण 10 लाख अमेरिकी लोगों की जान जा चुकी है।

krishna hospital

संयुक्त राज्य अमेरिका ने हालांकि अभी तक उस आंकड़े को पार नहीं किया है। अमेरिका की शीर्ष सरकारी स्वास्थ्य एजेंसी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, अभी तक संक्रमण के कारण 995,747 लोगों की जान गई है। सीडीसी अमेरिका में कोविड-19 से जुड़ा पूरा आधिकारिक रिकॉर्ड रखता है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, विश्व स्तर पर कोविड-19 के कारण 62 लाख लोग जान गंवा चुके हैं।

बाइडेन ने संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों व उनके परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की और कहा कि यह एक अपूरणीय क्षति है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, हमें इस महामारी के खिलाफ सतर्क रहना चाहिए और जितना संभव हो उतने लोगों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, क्योंकि हमारे पास पहले से कहीं अधिक परीक्षण, टीके और उपचार हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने महामारी से निपटने के लिए सभी देशों द्वारा नए सिरे से प्रतिबद्धता का आह्वान किया।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम