अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान

तेहरान, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में तेहरान के राजदूत माजिद तख्त रवांची ने कहा कि ईरान युद्धग्रस्त देश में मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पड़ोसी देशों अफगानिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक की मेजबानी करेगा।
 | 
अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान तेहरान, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में तेहरान के राजदूत माजिद तख्त रवांची ने कहा कि ईरान युद्धग्रस्त देश में मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पड़ोसी देशों अफगानिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक की मेजबानी करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को रवांची के हवाले से कहा, अफगानिस्तानएक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है, जिसमें सैकड़ों हजारों अफगान अपने देश से भाग रहे हैं और लाखों लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में आवश्यक खाद्य आपूर्ति कम हो रही है और लाखों लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है।

Bansal Saree

उन्होंने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में एक अलग संबोधन में कहा, यह स्थिति मुख्य रूप से अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य विदेशी ताकतों के हस्तक्षेप और उनकी गैर-जिम्मेदाराना वापसी का प्रत्यक्ष परिणाम है।

ईरान अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने की तैयारी कर रहा है।

कई अफगान शरणार्थी ईरानी क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं। दूत ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपनी जिम्मेदारी निभाने और इन शरणार्थियों को सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम