केरल पुलिस ने त्रिशूर बैंक लोन धोखाधड़ी मामले की जांच शुरू की

तिरुवनंतपुरम, 19 जुलाई (आईएएनएस)। केरल पुलिस ने स्थानीय सहकारी अधिकारियों के निरीक्षण के बाद त्रिशूर करावनूर सहकारी बैंक में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच शुरू कर दी है।
 | 
केरल पुलिस ने त्रिशूर बैंक लोन धोखाधड़ी मामले की जांच शुरू की तिरुवनंतपुरम, 19 जुलाई (आईएएनएस)। केरल पुलिस ने स्थानीय सहकारी अधिकारियों के निरीक्षण के बाद त्रिशूर करावनूर सहकारी बैंक में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच शुरू कर दी है।

स्थानीय लोगों द्वारा बैंक में चीजें ठीक नहीं होने की शिकायत के बाद निरीक्षण किया गया।

सहकारी निरीक्षकों द्वारा निरीक्षण के बाद, शिकायत सही पाई गई और यह सामने आया कि विभिन्न संपत्ति दस्तावेजों पर दिए गए ऋण के पैसे कुछ खातों में जमा किए गए थे, जबकि कुछ को यह नहीं पता था कि उनके संपत्ति दस्तावेजों के आधार पर ऋण स्वीकृत किए जा रहे थे।

निरीक्षण के बाद, सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने त्रिशूर में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज की, जिसने शिकायत दर्ज की है और बैंक अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी जैसे आरोप दर्ज किए गए हैं।

सीपीआई-एम नियंत्रित बैंक की एक 13 सदस्यीय समिति है और सहकारी निरीक्षकों को ऋण गड़बड़ी का पता चलने के बाद इसे भंग कर दिया गया है और छह बैंक अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

मीडिया से बात करते हुए, मामले में शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने पिछले साल इसे उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया था।

शिकायतकर्ता ने कहा, बैंक के पास 450 करोड़ रुपये से अधिक का जमा आधार है और इसमें से 400 करोड़ रुपये ऋण के रूप में दिए गए हैं और 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा जो अब सामने आया है वह इतना कम है, जबकि वास्तविक धोखाधड़ी अधिक हो सकती है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस