आंध्र में स्कूल की 70 छात्राएं बासी खाना खाने से बीमार

विशाखापत्तनम, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) की कम से कम 70 छात्राएं स्कूल में बासी खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार पड़ गईं।
 | 
आंध्र में स्कूल की 70 छात्राएं बासी खाना खाने से बीमार विशाखापत्तनम, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) की कम से कम 70 छात्राएं स्कूल में बासी खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार पड़ गईं।

घटना सोमवार देर रात पडेरू में हुई। छात्राओं को एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया और उनमें से अधिकांश को मंगलवार को छुट्टी दे दी गई।

छात्राओं ने शिकायत की कि रात के खाने में परोसे गए चावल और सांभर बासी थे।

रात में खाने के कुछ मिनट बाद ही छात्राओं को उल्टी और पेट में दर्द होने लगा। उनमें से दो बेहोश हो गईं।

स्कूल प्रशासन ने छात्राओं को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों के अनुसार, सोमवार की रात 40 छात्राएं बहुत बीमार थीं, लेकिन बाद में उनकी स्थिति में सुधार हुआ, जब डॉक्टरों ने उन्हें नस के जरिए तरल पदार्थ चढ़ाने सहित आवश्यक उपचार प्रदान किया।

छात्राओं के बीमार होने की खबर फैलते ही चिंतित माता-पिता अस्पताल पहुंचे और स्कूल अधिकारियों की खिंचाई की।

स्कूल में 200 छात्राएं हैं और उनमें से 100 ने पहले दौर में रात का खाना खाया। कई छात्राओं को बीमार पड़ते देख दूसरों ने खाना नहीं खाया।

शिक्षा विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। अधिकारियों ने स्कूल का दौरा किया और भोजन और पानी के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे।

कुछ छात्राओं ने शिकायत की कि भोजन की खराब गुणवत्ता के बारे में उनकी शिकायतों के बावजूद, अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने यह भी शिकायत की कि कई दिनों से पानी की टंकी की सफाई नहीं की गई है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम