हैती राष्ट्रपति हत्या मामला : कोलंबिया तीन संदिग्ध भगोड़ों की जांच कर रहा

बोगोटा,16 जुलाई (आईएएनएस)। कोलंबियाई अधिकारियों ने घोषणा की, कि वे हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर एक पूर्व पुलिस अधिकारी सहित तीन अन्य नागरिकों की जांच कर रहे हैं।
 | 
हैती राष्ट्रपति हत्या मामला : कोलंबिया तीन संदिग्ध भगोड़ों की जांच कर रहा बोगोटा,16 जुलाई (आईएएनएस)। कोलंबियाई अधिकारियों ने घोषणा की, कि वे हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर एक पूर्व पुलिस अधिकारी सहित तीन अन्य नागरिकों की जांच कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कोलंबियाई पुलिस के निदेशक जॉर्ज लुइस वर्गास ने कहा, जाहिर तौर पर पूर्व सैन्य अधिकारी जर्मन रिवेरा और डबरनी कैपडोर को हैती के राष्ट्रपति की हत्या की योजना के बारे में अधिक जानकारी थी।

उन्होंने कहा, हमारे पास तीन कोलंबियाई नागरिक हैं, जिनकी फिलहाल तलाश की जा रही है, जो हैती और डोमिनिकन गणराज्य में थे। हम उनकी पूरी तरह से पहचान करने की प्रक्रिया में हैं।

पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा कि तीन भगोड़ों ने कोलंबिया के बाकी पूर्व सैन्य कर्मियों को संकेत दिया था कि मिशन मोइज को गिरफ्तार करने का था।

वर्गास ने कहा, हैती में मिली जानकारी के अनुसार, कैपडोर और रिवेरा वे लोग थे जिन्होंने कथित गिरफ्तारी अभियान की योजना बनाई और उसका आयोजन किया।

हैती के राष्ट्रपति की 7 जुलाई को उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

हैती के राष्ट्रपति की हत्या में कम से कम 28 लोगों ने भाग लिया, जिनमें 26 कोलंबियाई और दो हैती-अमेरिकी नागरिक शामिल थे।

--आईएएनएस

आरएचए