हवाला मामले में मुझसे सवाल करना बीजेपी को शर्मसार करने वाला काम: के. सुरेंद्रन

तिरुवनंतपुरम, 14 जुलाई (आईएएनएस)। केरल पुलिस टीम द्वारा कथित हवाला धन के मामले की जांच कर रही 90 मिनट की लंबी पूछताछ के बाद, राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने बुधवार को कहा कि यह भाजपा को शर्मसार करने के लिए किया गया एक मंच संचालित कृत्य था।
 | 
हवाला मामले में मुझसे सवाल करना बीजेपी को शर्मसार करने वाला काम: के. सुरेंद्रन तिरुवनंतपुरम, 14 जुलाई (आईएएनएस)। केरल पुलिस टीम द्वारा कथित हवाला धन के मामले की जांच कर रही 90 मिनट की लंबी पूछताछ के बाद, राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने बुधवार को कहा कि यह भाजपा को शर्मसार करने के लिए किया गया एक मंच संचालित कृत्य था।

सुरेंद्रन ने कहा, इस मामले में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है और पुलिस जांच दल अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए ऐसा कर रहा है। वे भाजपा को शर्मसार करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

पुलिस ने त्रिशूर पुलिस क्लब में उससे पूछताछ की थी।

इस महीने की शुरूआत में पुलिस अधिकारी उनके आवास पर पहुंचे और कथित हवाला पैसे के मामले की जांच कर रही टीम के सामने पेश होने के लिए उन्हें नोटिस दिया, लेकिन जिस दिन उन्हें आने के लिए कहा गया था, उस दिन वह पेश नहीं हुए और इसके बजाय बुधवार को पेश हुए।

नोटिस मिलने के बाद सुरेंद्रन ने कहा कि वह एक बात बहुत स्पष्ट कर देंगे कि वह सीने में दर्द का बहाना नहीं करेंगे या बचने के लिए एक नकली कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट पेश नहीं करेंगे (जो कि कुछ माकपा नेताओं ने कथित तौर पर तब किया था, जब उन्हें नोटिस दिया गया था)।

पुलिस सुरेंद्रन के ड्राइवर और एक सहयोगी से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

भाजपा की केरल इकाई गलती पकड़ी गई जब एक व्यक्ति ने त्रिशूर ग्रामीण पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 25 लाख रुपये की राशि जो वह अपने वाहन में एक भूमि लेनदेन के लिए अग्रिम धन के रूप में भुगतान करने के लिए अप्रैल में त्रिशूर-कोडकारा हाईवे में ले जा रहा था, चोरी हो गई।

जब से यह विवाद खड़ा हुआ है, राष्ट्रीय नेतृत्व विशेष रूप से नाराज है। खासकर जब रिपोर्ट सामने आई है कि आदिवासी नेता सी.के. जानू की पार्टी जेआरपी को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में वापसी के लिए सुरेंद्रन से 10 लाख रुपये मिले।

जेआरपी कोषाध्यक्ष प्रसीदा अझिकोड के रहस्योद्घाटन को सुरेंद्रन और जानू ने तुरंत अस्वीकार कर दिया, जिन्होंने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी थी।

माकपा के कार्यवाहक सचिव और सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के संयोजक ए. विजयराघवन ने तब आरोप लगाया था कि यह पैसा हवाला धन है जिसका इस्तेमाल भाजपा अपने चुनावी खर्च के लिए कर रही है और यह पैसा पार्टी उम्मीदवारों के लिए था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा हवाला नेटवर्क के लिए जिम्मेदार है और कहा कि यह पहली बार है जब राज्य में इतना बड़ा धन हस्तांतरण हुआ है।

विजयराघवन ने तब आरोप लगाया था कि कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये की ठगी की गई थी और इस सौदे के पीछे भाजपा के राज्य के वरिष्ठ नेता थे।

जल्द ही केरल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और अब तक भाजपा के विभिन्न निचले और मध्यम स्तर के नेताओं से पूछताछ की जा चुकी है और उन्हें छोड़ दिया गया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस