स्पाइसजेट बोर्डिंग पास के लिए यात्रियों से वसूल रहा अतिरिक्त शुल्क, सिंधिया करेंगे जांच

नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आश्वासन दिया कि वह हवाई अड्डे पर बोर्डिंग पास बनाने के लिए यात्रियों से अतिरिक्त शुल्क लेने के मामले की जांच करेंगे।
 | 
स्पाइसजेट बोर्डिंग पास के लिए यात्रियों से वसूल रहा अतिरिक्त शुल्क, सिंधिया करेंगे जांच नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आश्वासन दिया कि वह हवाई अड्डे पर बोर्डिंग पास बनाने के लिए यात्रियों से अतिरिक्त शुल्क लेने के मामले की जांच करेंगे।

दरअसल, एक यात्री ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि स्पाइसजेट ने एक नया नियम जारी किया है, जहां एयरलाइन चेक-इन काउंटर पर बोर्डिंग पास के लिए यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

एक यात्री डॉ नीति शिखा ने ट्वीट किया, स्पाइसजेट का नया नियम, अगर आप चेक इन काउंटर पर बोडिर्ंग कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यह एक रेस्तरां में एक ग्राहक को यह बताने जैसा है कि यदि आप एक प्लेट में खाना चाहते हैं, तो आपसे शुल्क लिया जाएगा। हैरानी है कि उपभोक्ता फोरम क्या कर रहा है।

शिखा ने कहा कि एक एयरलाइन एक उपभोक्ता से उस टिकट के लिए अतिरिक्त शुल्क कैसे ले सकती है जिसका भुगतान पहले ही किया जा चुका है।

हाल ही में, सिंधिया ने एयरपोर्ट की एक अन्य घटना का संज्ञान लिया था। जिसमें रांची हवाई अड्डे पर इंडिगो द्वारा एक दिव्यांग बच्चे को चढ़ने से रोक दिया गया था।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घटना पर इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम