स्क्रीन पर मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने कहा, वह सेंस ऑफ ह्यूमर से भरे हुए थे

हैदराबाद, 26 नवंबर (आईएएनएस) । महेश बाबू की आने वाली फिल्म मेजर में 26/11 के शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभा रहे तेलुगू अभिनेता आदिवी शेष का कहना है कि उन्नीकृष्णन न केवल एक योद्धा थे, बल्कि सेंस ऑफ ह्यूमर से भरे हुए थे।
 | 
स्क्रीन पर मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने कहा, वह सेंस ऑफ ह्यूमर से भरे हुए थे हैदराबाद, 26 नवंबर (आईएएनएस) । महेश बाबू की आने वाली फिल्म मेजर में 26/11 के शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभा रहे तेलुगू अभिनेता आदिवी शेष का कहना है कि उन्नीकृष्णन न केवल एक योद्धा थे, बल्कि सेंस ऑफ ह्यूमर से भरे हुए थे।

आदिवी शेष ने एक साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, आपको उनकी वीरता, उनकी ढृढ़ अभिव्यक्ति याद है क्योंकि वह मुंबई के प्रतिष्ठित ताजमहल पैलेस होटल के जलने के बाद भी मजबूती से खड़े थे। चरित्र पर शोध करते हुए, मैंने महसूस किया कि वह सबसे कठिन परिस्थितियों में भी सबसे पहले मजाक करने वालों में से थे। उनकी एक बेहद आकर्षक मुस्कान थी।

अभिनेता ने कहा, हमें जानबूझकर हास्य को कथा में लाने की जरूरत नहीं थी .. यह व्यवस्थित रूप से प्रवाहित हुई। फिल्म न केवल 26/11 की घटनाओं और दिवंगत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) अधिकारी की ताजमहल पैलेस के अंदर फंसे बंधकों को रिहा करने की भूमिका के बारे में है, बल्कि मेजर उन्नीकृष्णन के जीवन और उनके व्यक्तित्व की गर्मजोशी के बारे में है।

अमेरिका में पले-बढ़े अभिनेता ने कहा कि वह वहां थे जब 26/11 की त्रासदी सामने आई और उन्होंने इसे टीवी पर देखा। जब मैंने पहली बार मेजर संदीप की तस्वीर देखी, तो मुझे बहुत बुरा लगा। मुझे तस्वीर के साथ एक त्वरित संबंध महसूस हुआ, क्योंकि वह मेरे कुछ चचेरे भाइयों से मिलता जुलता था। वह और मैं कई मायनों में एक जैसे दिखते हैं।

अपनी कहानी को जारी रखते हुए, अभिनेता ने कहा, यह सिर्फ मेरे लिए एक योद्धा के बारे में अधिक जानने का मामला नहीं था। यह कुछ और था। उनकी तस्वीर के बारे में कुछ ने मुझे उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। आगे बढ़ते हुए, मैं उनका एक प्रशंसक बन गया, जिसके परिणामस्वरूप उनके जीवन पर एक फिल्म बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

फिल्म मेजर उन्नीकृष्णन के जीवन के दो घातक दिनों के इर्द-गिर्द केंद्रित हो सकती है, जिसे अभिनेता ने शहीद के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अध्याय बताया, लेकिन यह केवल उनके बारे में नहीं है।

शेष ने बताया, हमारा इरादा घटनाओं को उनके ²ष्टिकोण से प्रस्तुत करना है, लेकिन एक संतुलन खोजना और यह समझना महत्वपूर्ण था कि उस दिन बहुत सारे लोग लड़े थे, जिनमें से कई मारे गए थे।

आतंकवादी हमलों पर अन्य फिल्मों और डोक्यूमेंट्री के बारे में पूछे जाने पर, शेष ने कहा कि उनमें से कुछ अतिरंजित थे।

उनकी अनुकरणीय बहादुरी के लिए, मेजर संदीप उन्नीकृष्णन को देश के सर्वोच्च शांतिकालीन वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया गया।

11 फरवरी, 2022 को तेलुगू, मलयालम और हिंदी में रिलीज होने वाली एक बहुभाषी फिल्म, मेजर में साई मांजरेकर, शोभिता धूलिपाला, रेवती और प्रकाश राज भी हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम