सीरियाई और रूस कुर्द उग्रवादियों को रोकने के वादे को पूरा करने में विफल

अंकारा,14 अक्टूबर (आईएएनएस)। तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने रूस और अमेरिका पर उत्तरी सीरिया में कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) से जुड़े उग्रवादियों को उसकी सीमा से दूर रखने के अपने वादे को नहीं निभाने का आरोप लगाया है।
 | 
सीरियाई और रूस कुर्द उग्रवादियों को रोकने के वादे को पूरा करने में विफल अंकारा,14 अक्टूबर (आईएएनएस)। तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने रूस और अमेरिका पर उत्तरी सीरिया में कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) से जुड़े उग्रवादियों को उसकी सीमा से दूर रखने के अपने वादे को नहीं निभाने का आरोप लगाया है।

कावुसोग्लू ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, रूस और अमेरिका भी हाल के हमलों की जिम्मेदारी लेते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी बात नहीं रखी। अब, ये उग्रवादी यहां हैं और हमले तेज कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, इन क्षेत्रों से इन उग्रवादियों को खदेड़ने के लिए जो कुछ भी करना होगा, हम करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अंकारा में अधिकारियों के अनुसार, रविवार को उत्तरी सीरिया के तेल रिफत शहर से वाईपीजी बलों द्वारा निर्देशित मिसाइल हमले में तुर्की के विशेष अभियान बलों के कई पुलिसकर्मी मारे गए।

सीरिया में वाईपीजी द्वारा नियंत्रित क्षेत्र से दागे गए पांच गोले दक्षिणी प्रांत गाजियांटेप के करकमिस जिले में फट गए, इसके गवर्नर ने सोमवार को कहा।

कावुसोग्लू ने कहा कि अमेरिका द्वारा तुर्की पर हुए हमलों की निंदा की थी क्योंकि वाशिंगटन वाईपीजी को हथियार दे रहा था।

मंत्री अलग-अलग समझौतों का जिक्र कर रहे थे कि तुर्की 2019 में उत्तरी सीरिया में तुर्की सीमा से 30 किमी दक्षिण में वाईपीजी बलों की वापसी के लिए अमेरिका और रूस के साथ पहुंचा।

वाईपीजी और संबद्ध समूहों को केवल तुर्की और कतर द्वारा आतंकवादी संगठनों के रूप में नामित किया गया है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस