संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में 83 राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद

संयुक्त राष्ट्र, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 75वें सत्र के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर ने कहा कि 14 सितंबर को शुरू हो रहे 76 वें सत्र में 83 राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद है।
 | 
संयुक्त राष्ट्र महासभा  के 76वें सत्र में 83 राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद संयुक्त राष्ट्र, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 75वें सत्र के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर ने कहा कि 14 सितंबर को शुरू हो रहे 76 वें सत्र में 83 राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद है।

बोजकिर ने गुरुवार को यूएनजीए अध्यक्ष के रूप में अपनी अंतिम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, आज तक, 83 राज्यों के प्रमुखों ने व्यक्तिगत रूप से भाग लेने के अपने इरादे की घोषणा की है और 26 ने रिकॉर्ड प्रदर्शन के लिए आवेदन किया है।

बोजकिर ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से भाग लेने वालों में एक उपराष्ट्रपति, सरकार के 43 प्रमुख, तीन उप प्रधान मंत्री और 23 विदेश मंत्री हैं।

हमारे पास बहुत सारे लोग हैं, नेता जो यहां आने का इरादा रखते हैं। बेशक, हमने उन लोगों की संख्या को भी सीमित कर दिया है, जो यहां आएंगे।

तुर्की के राजनयिक ने कहा, चूंकि साथ आने वाले प्रतिनिधिमंडल समय-समय पर अपेक्षाओं से बड़े होते हैं, इसलिए एक साथ (सभी प्रतिनिधिमंडल के लिए) केवल वन प्लस 6 ही होंगे।

यूएनजीए 76 की उच्च स्तरीय सामान्य बहस का पहला दिन 21 सितंबर होगा।

इसका समापन 27 सितंबर को होगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस