श्रीलंका के होटल व्यवसायी ने पर्यटक प्रवेश आवश्यकताओं को आसान बनाने के लिए किया अनुरोध

कोलंबो, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। होटल एसोसिएशन ऑफ श्रीलंका (टीएचएएसएल) ने श्रीलंका पर्यटन विकास प्राधिकरण (एसएलटीडीए) के अनुरोध का स्वागत किया है कि देश के कोविड-19 से प्रभावित पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए विदेशियों के लिए प्रवेश आवश्यकताओं को आसान बनाया जाए। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 | 
श्रीलंका के होटल व्यवसायी ने पर्यटक प्रवेश आवश्यकताओं को आसान बनाने के लिए किया अनुरोध कोलंबो, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। होटल एसोसिएशन ऑफ श्रीलंका (टीएचएएसएल) ने श्रीलंका पर्यटन विकास प्राधिकरण (एसएलटीडीए) के अनुरोध का स्वागत किया है कि देश के कोविड-19 से प्रभावित पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए विदेशियों के लिए प्रवेश आवश्यकताओं को आसान बनाया जाए। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टीएचएएसएल की डेली एफटी अखबार की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा, ईस्टर रविवार के हमलों के बाद, श्रीलंका पर्यटन तीन सर्दियों के मौसमों में खो गया है, जिसका उद्योग और स्थानीय अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ा है। हमें डर है कि उद्योग चौथे सर्दियों के मौसम को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा अगर विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रवेश प्रोटोकॉल लागू नहीं किया गया।

टीएचएएसएल ने कहा कि श्रीलंका एक सफल टीकाकरण अभियान के बीच में है।

उन्होंने कहा कि देश को पर्यटन से विदेशी मुद्रा प्रवाह के लिए फिर से खोलते समय नागरिकों की सुरक्षा और रक्षा की जानी चाहिए।

एसएलटीडीए ने बुधवार को एक पत्र लिखकर देश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक से विदेशी आगंतुकों के लिए प्रवेश आवश्यकताओं को आसान बनाने का अनुरोध किया।

पत्र पर एसएलटीडीए के अध्यक्ष किमरली फर्नांडो ने हस्ताक्षर किए और स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक असेला गुणवर्धना को संबोधित किया गया।

एसएलटीडीए ने अनुरोध किया कि पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए अनिवार्य पीसीआर परीक्षण हटा दिए जाएं।

पर्यटन श्रीलंका की सबसे बड़ी विदेशी मुद्रा कमाने वालों में से एक है, जो प्रति वर्ष 3 से 4 अरब डॉलर के बीच में है।

हालांकि, कोविड -19 महामारी ने 2019 में पर्यटकों के आगमन को 19 लाख से घटकर 2020 में 508,000 कर दिया।

2020 में पर्यटन संख्या घटकर 68.2 करोड़ डॉलर रह गईं।

इस साल जनवरी से जुलाई के बीच श्रीलंका में 19,337 पर्यटक आए, जिन्होंने 2.6 करोड़ डॉलर की कमाई की।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस