वर्धा नदी में ओवरलोड नाव पलटी, 11 लोगों के मौत की आशंका

वर्धा (महाराष्ट्र), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र की वर्धा नदी में मंगलवार को 30 लोगों के साथ एक ओवरलोड नाव के अचानक पलट जाने से कम से कम 11 लोगों के डूबने की आशंका है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
 | 
वर्धा नदी में ओवरलोड नाव पलटी, 11 लोगों के मौत की आशंका वर्धा (महाराष्ट्र), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र की वर्धा नदी में मंगलवार को 30 लोगों के साथ एक ओवरलोड नाव के अचानक पलट जाने से कम से कम 11 लोगों के डूबने की आशंका है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

घटना सुबह करीब 10 बजे की है जब नाव श्रीक्षेत्र झुंझ के पास नदी के उस पार किनारे पर जा रही थी, जो बेनोदा शहीद पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आती है।

मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर कई ग्रामीण लोगों को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े और स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

दोपहर तक तीन शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि आठ के लापता होने की खबर है। बाकी को मामूली चोटें आई हैं।

पुलिस ने गोताखोरों और ग्रामीणों की टीमों के साथ मिलकर लापता लोगों की तलाश में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है, जिनके घटना के चार घंटे बाद तक डूबने की आशंका है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि भारी बारिश के कारण वर्धा, अमरावती, चंद्रपुर और गढ़चिरौली जिलों में वर्धा नदी पिछले एक सप्ताह से उफान पर है।

हालांकि दुर्घटना का सही कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, ग्रामीणों ने कहा है कि वह डूब गए होंगे क्योंकि यह नदी अपनी क्षमता से अधिक उफान पर है और पीड़ितों को नदी की तेज धाराओं ने खींच लिया हो सकता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम