रोमानियाई राष्ट्रपति ने रक्षा मंत्री को प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया

बुखारेस्ट, 23 नवंबर (आईएएनएस)। रोमानियाई राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने प्रधानमंत्री के रूप में एक नई सरकार बनाने के लिए रक्षा मंत्री निकोले सिउका को नामित किया है।
 | 
रोमानियाई राष्ट्रपति ने रक्षा मंत्री को प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया बुखारेस्ट, 23 नवंबर (आईएएनएस)। रोमानियाई राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने प्रधानमंत्री के रूप में एक नई सरकार बनाने के लिए रक्षा मंत्री निकोले सिउका को नामित किया है।

इओहानिस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रोमानियाई संसद में एक ठोस बहुमत का गठन किया गया है। इस बहुमत ने प्रधानमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले, नेशनल लिबरल पार्टी (पीएनएल), सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीएसडी) और डेमोक्रेटिक अलायंस ऑफ हंगेरियन इन रोमानिया (यूडीएमआर) एक गठबंधन सरकार बनाने के लिए एक समझौते पर पहुंचे, जिसे देश के अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 सांसदों का समर्थन प्राप्त है।

देश के संविधान के तहत, मनोनीत प्रधानमंत्री के पास सरकार बनाने और संसद में विश्वास मत हासिल करने के लिए 10 दिन का समय है, जिसमें सिउका के आसानी से जीतने की उम्मीद है, क्योंकि उनके गठबंधन के पास 65 प्रतिशत सीटें हैं।

तीनों गठबंधन दलों के नेताओं ने कहा कि रोमानिया में गुरुवार तक नया मंत्रिमंडल होगा।

54 वर्षीय सिउका को पहली बार 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।

हालाँकि, संसद में बहुमत का समर्थन प्राप्त करने में विफल रहने के बाद उन्हें जनादेश छोड़ना पड़ा था।

--आईएएनएएस

एमएसबी/आरजेएस