यूरोपीय संघ की अर्थव्यवस्था पलटी लेकिन अभी खतरे से बाहर नहीं

ब्रसेल्स, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय अर्थव्यवस्था के आयुक्त पाओलो जेंटिलोनी ने कहा कि उम्मीद से ज्यादा मजबूत दूसरी तिमाही के बावजूद, यूरोपीय संघ (ईयू) को कोविड -19 महामारी और संभावित आपूर्ति बाधाओं के बारे में सतर्क रहना चाहिए।
 | 
यूरोपीय संघ की अर्थव्यवस्था पलटी लेकिन अभी खतरे से बाहर नहीं ब्रसेल्स, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय अर्थव्यवस्था के आयुक्त पाओलो जेंटिलोनी ने कहा कि उम्मीद से ज्यादा मजबूत दूसरी तिमाही के बावजूद, यूरोपीय संघ (ईयू) को कोविड -19 महामारी और संभावित आपूर्ति बाधाओं के बारे में सतर्क रहना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, उन्होंने पूरे यूरोपीय संघ में बढ़ती मुद्रास्फीति के जोखिम के बारे में भी बात की, जिसे हम अस्थायी मानते हैं।

उन्होंने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि हम व्यापक आर्थिक नीति मिश्रण को सहायक रखें। बेशक, इस सामान्यीकृत समर्थन को धीरे-धीरे अधिक लक्षित और चयनात्मक में बदलना, लेकिन यह सोचे बिना कि अब प्रतिबंधात्मक नीतियों का समय है। यह काफी खतरनाक होगा।

जेंटिलोनी ने कहा कि यूरोप न केवल एक (आर्थिक) पलटाव की तलाश में था बल्कि एक सतत विकास की तलाश में है।

उन्होंने कहा कि अब तक 18 राष्ट्रीय आर्थिक सुधार योजनाओं को मंजूरी दी गई है, बाकी पर काम जारी है।

यूरोजोन के वित्त मंत्रियों की एक बैठक के दौरान, उन्होंने आर्थिक क्षेत्रों और क्षेत्रों में कोविड-19 के असमान प्रभाव के साथ-साथ आगे के विचलन से बचने के लिए मध्यम अवधि की नीतिगत कार्रवाइयों पर चर्चा की।

मंत्रियों ने यूरोपीय रोग नियंत्रण केंद्र (ईसीडीसी) की एक प्रस्तुति को सुना, जिसने पुष्टि की कि यूरोपीय संघ में 71 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया।

ईसीडीसी ने कहा कि उसी समय, 13 देशों में मामलों की संख्या और कुछ में मौतों की संख्या में वृद्धि देखी गई।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम