मिजोरम-म्यांमार सीमा पर 6.1 तीव्रता वाला भूकंप आया, अभी तक किसी नुकसान की सूचना नहीं

आइजोल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। शुक्रवार को मिजोरम-म्यांमार सीमा पर रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आया, जिसने असम, मणिपुर, त्रिपुरा पूर्वोत्तर क्षेत्र के आसपास के क्षेत्रों को हिलाकर रख दिया। अधिकारियों ने कहा कि इस भूकंप से कोई नुकसान या मौत की सूचना नहीं है।
 | 
मिजोरम-म्यांमार सीमा पर 6.1 तीव्रता वाला भूकंप आया, अभी तक किसी नुकसान की सूचना नहीं आइजोल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। शुक्रवार को मिजोरम-म्यांमार सीमा पर रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आया, जिसने असम, मणिपुर, त्रिपुरा पूर्वोत्तर क्षेत्र के आसपास के क्षेत्रों को हिलाकर रख दिया। अधिकारियों ने कहा कि इस भूकंप से कोई नुकसान या मौत की सूचना नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भी बांग्लादेश की सीमा से लगे इलाकों में झटके महसूस किए।

भूकंप शुक्रवार सुबह 5.15 बजे और सतह से 35 किमी की गहराई पर आया था।

मुख्य भूकंप के बाद सुबह 5.53 बजे और सुबह 8 बजे दो झटके दर्ज किए गए।

आइजोल में आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा कि भूकंप का केंद्र मिजोरम के सेरछिप जिले में थेनजोल से 73 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में म्यांमार के साथ स्थित है।

अधिकारी ने फोन पर आईएएनएस को बताया कि भूकंप के कारण अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन पूरे मिजोरम में जोरदार झटके महसूस किए गए।

विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि अब तक किसी के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

पूर्वोत्तर राज्यों, विशेष रूप से असम, मिजोरम और मणिपुर में लगातार भूकंप ने अधिकारियों को चिंतित कर दिया है।

भूकंपविज्ञानी पूर्वोत्तर क्षेत्र को दुनिया का छठा सबसे अधिक भूकंप संभावित क्षेत्र मानते हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस