मप्र भाजपा में संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनाया गया

भोपाल 12 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई में बदलाव का दौर जारी है। अब पार्टी ने संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर उन्हें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी है।
 | 
मप्र भाजपा में संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनाया गया भोपाल 12 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई में बदलाव का दौर जारी है। अब पार्टी ने संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर उन्हें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने शनिवार की रात को छह संभागीय संगठन मंत्रियों को उनके पद से हटाकर कार्य समिति का सदस्य बनाए जाने की सूची प्रदेषाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के निर्देश पर जारी की ।

भाजपा में अब तक जबलपुर व नर्मदा पुरम संभाग के संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ, उज्जैन संभाग के संगठन मंत्री जितेंद्र लिटोरिया, भोपाल व ग्वालियर के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, रीवा व शहडोल संभाग के संगठन मंत्री श्याम महाजन, इंदौर संभाग के संगठन मंत्री जय पाल सिंह चावड़ा, सागर व चंबल संभाग के संगठन मंत्री रहे केशव सिंह भदौरिया को अब प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है।

राज्य की भाजपा संगठन में जारी बदलाव पर गौर करें तो एक बात साफ नजर आती है कि संगठन नए चेहरों को ज्यादा तरजीह दे रहा है। जब से प्रदेशाध्यक्ष की कमान विष्णु दत्त शर्मा ने संभाली है उसके बाद से प्रदेश में पार्टी का चेहरा ही बदलने की मुहिम चल रही है। अधिकांश उन चेहरों को पार्टी संगठन में स्थान दिया जा रहा है, जो लगभग 50 वर्ष की आयु के हैं।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरजेएस