बासी बिरयानी खाने वाले 10 साल के बच्चे की मौत के बाद पूरे तमिलनाडु में छापेमारी

चेन्नई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार और शनिवार को राज्य भर में भोजनालयों, विशेष रूप से मांसाहारी रेस्तरां और होटलों और रास्ते के किनारे भोजनालयों पर छापेमारी की। विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गुरुवार रात बासी बिरयानी खाने के बाद तिरुवन्नामलाई जिले के अरनी में दस साल की बच्ची की फूड प्वाइजनिंग से मौत होने के बाद छापेमारी की गई।
 | 
बासी बिरयानी खाने वाले 10 साल के बच्चे की मौत के बाद पूरे तमिलनाडु में छापेमारी चेन्नई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार और शनिवार को राज्य भर में भोजनालयों, विशेष रूप से मांसाहारी रेस्तरां और होटलों और रास्ते के किनारे भोजनालयों पर छापेमारी की। विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गुरुवार रात बासी बिरयानी खाने के बाद तिरुवन्नामलाई जिले के अरनी में दस साल की बच्ची की फूड प्वाइजनिंग से मौत होने के बाद छापेमारी की गई।

दस साल की बच्ची लोकशाना की सेवन स्टार बिरयानी सेंटर में बिरयानी खाकर मौत के बाद अरनी में स्थिति तनावपूर्ण है। उल्टी और जी मिचलाने के बाद कम से कम 21 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि बासी खाने से दिक्कत पैदा हो गई है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने होटल परिसर का निरीक्षण किया और जांच के बाद पाया कि होटल में 15 किलो बासी चिकन मांस रखा हुआ था। पुलिस और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने भोजनालय को सील कर दिया और मालिक कादर बाशा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया, जिसे उसके रसोइए के साथ पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

अरनी में दस साल की बच्ची की मौत और 21 लोगों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद, खाद्य सुरक्षा विभाग ने राज्य भर के रेस्तरां, होटलों और रास्ते के किनारे के भोजनालयों में कई छापे मारे और भारी मात्रा में बासी और दूषित भोजन बरामद किया है।

यह राज्य के खाद्य मंत्री आर. सक्कारापानी के निर्देश पर था, जिन्होंने सूचना मिलने पर तुरंत खाद्य सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई और भोजनालयों पर छापेमारी के आदेश दिए।

खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्कारापानी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, राज्य सरकार उपभोक्ताओं को बासी भोजन परोसने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है और यह कार्रवाई तिरुवन्नामलाई के अरनी में एक भोजनालय में बासी बिरयानी खाने से दस साल की बच्ची की मौत के बाद की जा रही है। इस भोजनालय से बासी और दूषित चिकन मांस बरामद किया गया था और हमने इसे सील कर दिया है।

मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य भर में तलाशी और छापेमारी की जा रही है और जो लोग बासी भोजन परोसने के दोषी पाए गए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम