बांग्लादेश में एक साल बाद फिर से खुले स्कूल, कॉलेज

ढाका, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश में कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट के बाद एक साल से ज्यादा समय तक बंद रहे स्कूल और कॉलेज फिर से खुल गए हैं।
 | 
बांग्लादेश में एक साल बाद फिर से खुले स्कूल, कॉलेज ढाका, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश में कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट के बाद एक साल से ज्यादा समय तक बंद रहे स्कूल और कॉलेज फिर से खुल गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी ढाका और देश में अन्य जगहों पर शैक्षणिक संस्थानों को सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल के साथ सावधानी से फिर से खोल दिया गया, जिसमें फेस मास्क पहनना और कक्षाओं में सामाजिक दूरी के लिए सीमित बैठने की क्षमता शामिल है।

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश में, बांग्लादेश ने पिछले साल मार्च में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया था।

रविवार को ढाका में एक संस्थान का दौरा करने के बाद, शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने कोविड -19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

उन्होंने पहले कहा था कि फिर से खुलने के बाद हर दिन केवल सार्वजनिक परीक्षाओं के उम्मीदवार ही कक्षाओं में शामिल होंगे।

मंत्री ने कहा कि अन्य कक्षाओं के छात्रों की सप्ताह में एक या दो बार व्यक्तिगत कक्षाएं होंगी।

बांग्लादेश सरकार ने लगभग 18 महीने के बंद होने के बाद 12 सितंबर से देश में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की, क्योंकि कोविड -19 मामले कम होने लगे हैं।

सरकार ने पहले 15 अक्टूबर से देश में विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की घोषणा की थी।

पिछले साल मार्च से, वायरस लगभग हर बांग्लादेशी जिले में फैल गया है और अब तक 26,931 मौतों के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,530,413 हो गई है।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने कहा कि बांग्लादेश में रविवार को 1,871 नए कोविड -19 मामले और 51 नई मौतें दर्ज कीं गई।

देश में 28 जुलाई को सबसे ज्यादा नए मामले 16,230 और 5 अगस्त और 10 अगस्त को दो बार सबसे ज्यादा 264 मौतें दर्ज की गई थीं।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए