फिलिस्तीन ने यूरोपीय कंपनियों से इजरायली बस्तियों के साथ व्यापार बंद करने का आग्रह किया

रमल्लाह, 22 जुलाई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन ने यूरोपीय सरकारों से उनकी कंपनियों को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायली बस्तियों के साथ व्यापार करने से रोकने का आह्वान किया है।
 | 
फिलिस्तीन ने यूरोपीय कंपनियों से इजरायली बस्तियों के साथ व्यापार बंद करने का आग्रह किया रमल्लाह, 22 जुलाई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन ने यूरोपीय सरकारों से उनकी कंपनियों को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायली बस्तियों के साथ व्यापार करने से रोकने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को जारी बयान के हवाले से कहा, यूरोपीय सरकारों के लिए यह समय आ गया है कि वे कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर बनी इजरायली बस्तियों के साथ सभी प्रकार के वाणिज्यिक सौदों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून लागू करें।

सोमवार की रात, अमेरिकी आइसक्रीम दिग्गज, बेन एंड जेरी ने घोषणा की कि वह अधिकृत फिलिस्तीनी क्षेत्र (ऑप्ट) में अपने उत्पादों की बिक्री को समाप्त कर देगा, यह कहते हुए कि यह हमारे मूल्यों के साथ असंगत था।

1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजराइल ने वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया और तब से उन्हें नियंत्रित किया है।

अधिकांश अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा यहूदी बस्तियों को अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन माना जाता है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस