फिलिस्तीन ने यहूदी के विस्तार का समर्थन करने के लिए इजराइली पीएम की आलोचना की

रामल्लाह, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन ने इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को यह कहने के लिए आलोचना कि वह फिलिस्तीनी क्षेत्रों में यहूदी के विस्तार का समर्थन करते हैं।
 | 
फिलिस्तीन ने यहूदी के विस्तार का समर्थन करने के लिए इजराइली पीएम की आलोचना की रामल्लाह, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन ने इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को यह कहने के लिए आलोचना कि वह फिलिस्तीनी क्षेत्रों में यहूदी के विस्तार का समर्थन करते हैं।

शुक्रवार को सिन्हुआ समाचार एजेंसी को भेजे गए एक आधिकारिक बयान में, फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह वेस्ट बैंक में गुरुवार को हुई बैठक में बेनेट की टिप्पणी की निंदा करता है।

इजराइली मीडिया ने बताया, बैठक के दौरान, बेनेट ने वेस्ट बैंक की बस्तियों में नए यहूदी घरों के लिए निर्माण योजनाओं की प्रगति और अनुमोदन को स्थिर नहीं करने का वादा किया।

फिलिस्तीनी बयान ने बेनेट की बैठक और उनकी टिप्पणियों की निंदा की उत्तेजक और कभी भी आपसी विश्वास-निर्माण और शांति, सुरक्षा और स्थिरता बहाल करने की दिशा में कोई विश्वसनीयता नहीं दिखाते हैं।

बयान में कहा गया है, बसने वालों को यह कहना कि वह बस्तियों के विकास और निर्माण का समर्थन करता है और साथ ही, यह कहना कि बस्तियों को जोड़ा नहीं जाएगा, शब्दों और अभिव्यक्तियों के साथ खेलने की नीति है।

इजराइल ने 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था, जिस पर फिलिस्तीनियों ने दावा किया था और तब से उन्हें नियंत्रित कर रहा है।

अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा यहूदी बस्तियों को अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन माना जाता है।

इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच सीधी शांति वार्ता 2014 में बंद हो गई जब अमेरिका ने इजरायल के समझौते के मुद्दों पर गहरे मतभेदों और एक फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने के कारण नौ महीने तक बिना किसी प्रगति के इसे प्रायोजित किया था।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम