पुतिन: आतंकवादी अफगानिस्तान में घुस रहे हैं

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि युद्ध के लिए तैयार आतंकवादी सक्रिय रूप से अफगानिस्तान में घुस रहे हैं और यह स्थिति आसान नहीं है। ये जानकारी खामा प्रेस ने साझा की है।
 | 
पुतिन: आतंकवादी अफगानिस्तान में घुस रहे हैं नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि युद्ध के लिए तैयार आतंकवादी सक्रिय रूप से अफगानिस्तान में घुस रहे हैं और यह स्थिति आसान नहीं है। ये जानकारी खामा प्रेस ने साझा की है।

राष्ट्रपति ने पूर्व सोवियत राज्यों के सुरक्षा सेवा प्रमुखों के एक वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

जाहिर तौर पर पुतिन का मतलब इस्लामिक स्टेट (आईएस) से था, जिन्हें तालिबान ने गंभीरता से नहीं लिया।

आईएस को अफगानिस्तान में सरकार के लिए एक बड़ा खतरा नहीं माना जाता है क्योंकि संबद्ध समूह, आईएस-के के पास अंतर्राष्ट्रीय या क्षेत्रीय समर्थन नहीं है।

पुतिन ने कहा कि यह संभव है कि चरमपंथी पड़ोसी देशों में स्थिति को अस्थिर कर सकते हैं और सीधे विस्तार की मांग भी कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रेमलिन काबुल में तालिबान नेतृत्व को लेकर आशावादी रहा है, लेकिन वह मध्य एशियाई देशों में फैली अस्थिरता को लेकर चिंतित है।

इस बीच, अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने बार-बार कहा है कि उनकी धरती से किसी भी देश को कोई खतरा नहीं होगा।

रूसी राष्ट्रपति के बयान तब आया जब मास्को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है और तालिबान को भी आमंत्रित किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय वार्ता 20 अक्टूबर को होनी है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस