पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचने की संभावना

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेट्रोल की कीमत 150 पीकेआर प्रति लीटर तक पहुंचने की उम्मीद है।
 | 
पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचने की संभावना नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेट्रोल की कीमत 150 पीकेआर प्रति लीटर तक पहुंचने की उम्मीद है।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया, सूत्रों ने कहा कि सरकार 16 जनवरी से पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 6 पीकेआर प्रति लीटर की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारी पेट्रोल की कीमतों में 5 पीकेआर और डीजल की कीमतों में 6 पीकेआर प्रति लीटर की वृद्धि कर सकते हैं।

हालांकि, अंतिम निर्णय की घोषणा वित्त मंत्रालय द्वारा प्रधान मंत्री के परामर्श के बाद की जाएगी।

30 दिसंबर, 2021 को, सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में एक और बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

वित्त प्रभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जनवरी 2022 के पहले 15 दिनों के लिए पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत में 4 पीकेआर प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी।

अधिसूचना के अनुसार, मिट्टी के तेल की कीमत में 3.95 पीकेआर, और हल्के डीजल तेल (एलडीओ) में 4.15 पीकेआर प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस