दुबई हवाईअड्डे पर यात्री विमानों की टक्कर, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

दुबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टैक्सीवे पर गुरुवार को दो यात्री विमानों के बीच मामूली टक्कर होने की खबर है।
 | 
दुबई हवाईअड्डे पर यात्री विमानों की टक्कर, किसी के हताहत होने की खबर नहीं दुबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टैक्सीवे पर गुरुवार को दो यात्री विमानों के बीच मामूली टक्कर होने की खबर है।

जिन दो विमानों में टक्कर हुई, उनमें दुबई की कम लागत वाली एयरलाइन फ्लाईदुबई और बहरीन स्थित गल्फ एयर एयरलाइन शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। कथित तौर पर, फ्लाईदुबई विमान के पंख और गल्फ एयर जेट की टेल के बीच टक्कर हुई।

हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा, इसके परिणामस्वरूप, घटना को तेजी से प्रबंधित करने की अनुमति देने के लिए एक रनवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। डीएक्सबी पर संचालन प्रभावित नहीं हुआ और रनवे को दो घंटे बाद फिर से खोल दिया गया।

फ्लाईदुबई ने कहा कि किर्गिस्तान की ओर जा रहे बोइंग 737-800 को इस मामूली घटना के बाद स्टैंड पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इसमें कहा गया है कि यात्रियों ने एक और उड़ान भरी, जो छह घंटे बाद रवाना हुई।

बहरीन न्यूज एजेंसी ने बताया, गल्फ एयर ने दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक जमीनी घटना की पुष्टि की, जहां उसका एक विमान दूसरी एयरलाइन के विमान के टेल से टकरा गया। एयरलाइन ने घटना में शामिल विमान की पहचान नहीं बताई, लेकिन कहा कि यह सभी यात्रियों को उनके अंतिम गंतव्य तक फिर से जोड़ने के लिए काम कर रहा है।

दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है।

ईद-अल-अजहा की छुट्टियों को देखते हुए, यह हवाई अड्डे के लिए बहुत व्यस्त सप्ताह होने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम