दिवंगत कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस को हजारों समर्थकों ने दी श्रद्धांजलि

उडुपी (कर्नाटक), 14 सितंबर (आईएएनएस)। हजारों समर्थकों और प्रशंसकों ने मंगलवार को उडुपी जिला कांग्रेस भवन में कांग्रेस के दिग्गज नेता ऑस्कर फर्नांडीस के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी।
 | 
दिवंगत कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस को हजारों समर्थकों ने दी श्रद्धांजलि उडुपी (कर्नाटक), 14 सितंबर (आईएएनएस)। हजारों समर्थकों और प्रशंसकों ने मंगलवार को उडुपी जिला कांग्रेस भवन में कांग्रेस के दिग्गज नेता ऑस्कर फर्नांडीस के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी।

सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने ऑस्कर फर्नांडीस के पार्थिव शरीर को ले जा रहे वाहन पर फूलों की वर्षा की। बता दें कि उनका 13 सितंबर को एक निजी अस्पताल में 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के पार्थिव शरीर को फादर मुलर के अस्पताल से उडुपी के मदर ऑफ सॉरो चर्च में रखवाया गया। उडुपी डायोसीज बिशप डॉ गेराल्ड इसाक लोबो द्वारा चर्च में अंतिम संस्कार किया और उनके शव को कांग्रेस भवन में स्थानांतरित कर दिया गया।

समाज कल्याण मंत्री कोटा श्रीनिवास पुजारी, पूर्व मंत्री विनय कुमार सोराके, प्रमोद माधवराज, यू.टी. खादर और अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उनका पार्थिव शरीर मंगलवार शाम को मंगलुरु शहर में कांग्रेस भवन ले जाया जाएगा।

बुधवार (15 सितंबर) को पार्थिव शरीर को मंगलुरु के मिलाग्रेस चर्च ले जाया जाएगा जहां प्रार्थना सभा होगी। शाम तड़के पार्थिव शरीर को बेंगलुरू ले जाया जाएगा और रात भर मुर्दाघर में रखा जाएगा।

गुरुवार (16 सितंबर) को पार्थिव शरीर बेंगलुरु में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेगा। दोपहर 3.30 बजे से सेंट पैट्रिक चर्च में अंतिम आशीर्वाद का आयोजन किया गया। इसके बाद और अंत्येष्टि बेंगलुरु में की जाएगी।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस