थाईलैंड सार्वजनिक परिवहन के प्रतिबंधों को और सख्त करेगा

बैंकॉक, 20 जुलाई (आईएएनएस)। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए गए उपायों के तहत थाईलैंड में सार्वजनिक परिवहन को बुधवार से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
 | 
थाईलैंड सार्वजनिक परिवहन के प्रतिबंधों को और सख्त करेगा बैंकॉक, 20 जुलाई (आईएएनएस)। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए गए उपायों के तहत थाईलैंड में सार्वजनिक परिवहन को बुधवार से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

सेंटर फॉर कोविड सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के प्रवक्ता तवीसिन विसान्युथिन ने सोमवार को कहा कि देश में सभी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन को यात्रियों की संख्या को अधिकतम क्षमता के आधे से कम करना होगा, जो बुधवार से अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा।

उन्होंने कहा कि बैंकॉक और अन्य सबसे संक्रमित प्रांतों में घरेलू उड़ानों पर भी बुधवार से अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

थाईलैंड ने रविवार को प्रतिबंधात्मक उपायों के विस्तार की घोषणा की, जिसमें यात्रा प्रतिबंध, नाइट कर्फ्यू और शॉपिंग मॉल बंद करना शामिल है क्योंकि वर्तमान प्रतिबंध कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने में विफल रहे और दैनिक मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि जारी है।

सरकार द्वारा संचालित सीसीएसए ने उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को यथासंभव घर पर रहने की सलाह दी है।

थाईलैंड ने सोमवार को 11,784 नए मामले दर्ज किए, जो लगातार चौथे दिन एक रिकॉर्ड संख्या है, जिससे देश में संक्रमण की संख्या बढ़कर 415,170 हो गई है।

देश ने 81 और मौतें भी दर्ज कीं, जिससे संचयी घातक परिणाम 3,422 हो गए।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस