ट्यूनीशिया ने तटों से प्रवास के 6 अवैध प्रयासों को किया विफल

ट्यूनिस, 23 जून (आईएएनएस)। उत्तरी अफ्रीका के देश ट्यूनीशिया ने इतालवी तट पर 6 अवैध प्रवासियों के भूमध्य सागर को पार करने के प्रयासों को विफल कर दिया गया है। इसकी जानकारी नेशनल गार्ड के प्रवक्ता हाउसेमेडिन जब्बली ने दी।
 | 
ट्यूनीशिया ने तटों से प्रवास के 6 अवैध प्रयासों को किया विफल ट्यूनिस, 23 जून (आईएएनएस)। उत्तरी अफ्रीका के देश ट्यूनीशिया ने इतालवी तट पर 6 अवैध प्रवासियों के भूमध्य सागर को पार करने के प्रयासों को विफल कर दिया गया है। इसकी जानकारी नेशनल गार्ड के प्रवक्ता हाउसेमेडिन जब्बली ने दी।

जब्बली ने बुधवार को अपने बयान में कहा, ट्यूनीशिया के समुद्री गार्ड ने मंगलवार देर रात देश के पूर्वोत्तर और मध्य पूर्वी तटों पर इन प्रयासों को विफल कर दिया। अफ्रीकी देशों के 109 समेत 144 अवैध प्रवासियों को भी गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से ट्यूनीशियाई फोरम फॉर इकोनॉमिक एंड सोशल राइट्स द्वारा जारी ्र ताजे आंकड़ों के अनुसार, इस साल के पहले पांच महीनों में 2,000 से अधिक ट्यूनीशियाई अवैध प्रवासियों ने इतालवी तटों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है।

हजारों अवैध प्रवासी हर साल भूमध्य सागर को पार करने का प्रयास करते हैं, क्योंकि ट्यूनीशिया यूरोप तक पहुंचने का एक मुख्य रास्ता है।

--आईएएनएस

पीके/एसजीके